90 के दशक की इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को आप आज पहचान नहीं पाएंगे

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के करियर की ज़िन्दगी बहुत ही काम होती है. एक बार अगर उनकी शादी हो जाए तो उनका कररेर ख़तम सा ही हो जाता है. उन्हें फिल्मों में रोले मिलना मुश्किल हो जाता है. या फिर यूँ कहें की उनकी मार्किट वैल्यू कम हो जाती है. वो फिर अपनी घर ग्रहस्ती सँभालने में लग जाती हैं.

90 के दशक में ऐसी बहुत सी अभिनेत्रियां थी जो आज परदे पर कभी नहीं दिखाई देती. ये अपने समय में बहुत ही पॉपुलर हुआ करती थी. तब ये चिंता नहीं होती थी की फिल्म १०० करोड़ कमा पाएगी या नहीं और ना ही इतने ज़ोर शोर के साथ फिल्म को परदे पर लाया जाता था.

हालांकि अब तो इन अभिनेत्रियों का बॉलीवुड करियर ख़तम हो चूका है. देखिये ये सब अपनी शादी के बाद कैसी दिखती हैं.

1. Rambha

रंभा ने फिल्म ‘जुड़वाँ’ और ‘बंधन’ में कमाल का अभिनय किया था. उन्होंने तेलगु फिल्मों में भी काम किआ हुआ है. 2010 में वो भारतीय मूल के अमेरिकी इंद्रकुमार पथाम्नाथान के साथ शादी के बंधन में बंध गई थी.

2. Urmila Mantondkar

बॉलीवुड की रंगीला’ गर्ल अपने वक़्त में बहुत ही ग्लमेरौस मानी जाती थी. उन्होंने अपने करियर में बहुत सरे चल्लेंजिंग रोल्स भी किये हैं और अपनी प्रतिभा दिखाई है. वो सच में ही ब्यूटी विथ ब्रेन्स का सही मिश्रण हैं.

3. Manisha Koirala

मनीषा कोइराला ने अपने जीवन में बहुत उतार चढ़ाव देखे हैं. ड्रग्स की आदत से लेकर कैंसर के खिलाफ जंग उन्होंने सब सहा है. एक ज़माने में वो बॉलीवुड की सबसे सफल अभिनेत्री थी.

4. Mamta Kulkarni

ममता 90 के दशक की बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक थी.  वह ड्रग तस्करी के आरोप के कारण भारत छोर चुकी है. उन्हें अंतिम बार साल 2000 में बड़े परदे पे देखा गया था.

5. Mahima Choudhary

साल 2006 में उन्होंने आर्किटेक्ट बॉबी मुखर्जी से शादी कर ली. परन्तु वह अपने पति से अलग रह रही हैं. बेशक वो अपने समय में बहुत ही खूबसूरत हुआ करती थी.

अगर आपको ये लेख पसंस आया तो इसे लाईक और शेयर करना ना भूलें.

Comments

comments