एक भी फिल्म ना करके भी 100 करोड़ से अधिक काम लेते हैं सुनील शेट्टी महीने में

हिंदी सिनेमा में सुनील शेट्टी एक जाना माना है. सुनील शेट्टी 90स के दशक में बहुत बड़ा नाम था. वो एक्शन फिल्में करना ज़्यादा पसंद करते हैं. एक अभिनेता के अलावा सुनील एक फिल्म प्रोडूसर और एक इंटरप्रेन्योर भी हैं.

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1992 में फिल्म ‘बलवान’ से की थी और एक जबरदस्त एक्‍शन हीरो बनकर उभरे थे. वैसे तो सुनील की पहली फिल्म परदे पर कुछ कमाल तो नहीं दिखा पायी पर उन्होंने बाद में बहुत ही सफल फिल्में की.

उन्हें पहचान मिली 1994 में आई फिल्म ‘दिलवाले’ से. इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड भी मिला. उस वक़्त सुनील शेट्टी ने अपने सीओ- स्टार्स रह चुके अक्षय कुमार और अजय देवगन को कड़ी टक्कर भी दी. उनकी एक्टिंग का जादू कुछ ऐसा चला की सब उनका ही नाम गुनगुनाने लगे. सुनील शेट्टी का पूरा नाम सुनील वीरप्पा शेट्टी है.

सिर्फ इतना ही नहीं फिल्मों में कामियाबी हांसिल करने के बाद वो आज एक सफल इंटरप्रेन्योर भी हैं. वो होटल ‘रॉयल इन’ के नाम से एक रेस्‍त्रां चेन चलाते है. इसके अलावा उनका अपना प्रोडक्शन हाउस और बुटीक भी है.

एक्टिंग के अलावा अपने इन बिज़नेस से वो महीने के 100 करोड़ रूपए तक कमाते हैं. इसका मतलब अगर वो कोई फिल्म ना भी करें तो भी वो एक राजा की तरह अपना जीवन व्यतीत करते हैं. सुनील ने अपने करियर में 110 से भी ज़्यादा फिल्में की है.

सुनील शेट्टी का पत्नी के साथ 8 साल तक अफेयर चला जिसके बाद वो उनके साथ शादी के बंधन में बंध गए. उन्होंने फिल्मों में आने से पहले ही 1991 में उनसे शादी कर ली थी. जब उनकी फिल्म धड़कन रिलीज़ हुई तो उन्हें अपने रोले के लिए बहुत सराहा गया. वो एक हिट एक्टर बन गए जो 8 करोड़ रुपए सैलरी लेते थे.

ना सिर्फ फिल्में लेकिन उन्होंने अपने होटल बिज़नेस में भी बहुत नाम कमाया है. अभी वो अपना ज़्यादातर समय बिज़नेस को देते हैं. सुनील की पत्नी माना भी कुछ काम टैलेंटेड नहीं हैं.

उनकी भी एक इंटीरियर डिजाइनिंग और आर्किटेक्चर की कंपनी है. माना एक एनजीओ भी चलाती हैं. साथ ही उनका एक होम डिकोर स्टोर भी है. माना अपने पति सुनील की बिजनेस मैनेजर भी हैं.

Comments

comments