सोनिया गाँधी के जवानी के दिनों की तसवीरें देखकर आप रह जायेंगे दंग, कुछ ऐसी दिखती थी सोनिआ गाँधी

सोनिया गाँधी का नाम इतिहास के पन्नो में कुछ इस तरह छप गया है की अब कोई उसे नहीं मिटा सकता. वो भले ही जन्म से बहरत से तालुक न रखती हो लेकिन अब वो पूर्ण रूप से भारतीय बन चुकी हैं.

सोनिया गाँधी को आज भारत में कौन हैं जनता. बच्चा बच्चा उनके बारे में स्कूल में ही पढ़ लेता है. दिवंगत राजीव गाँधी की पत्नी और राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी की माँ सोनिआ गाँधी आज एक मशहूर और नामी पॉलिटिशियन हैं.

भारत के इतिहास की सबसे बड़ी सर्कार कांग्रेस की कमान उनके ही हाथों में है. लेकिन सोनिया गाँधी हमेशा से ही इतनी बुलंद हौसलों वाली नहीं थी. एक ऐसा भी समय था जब वो एक आम लड़की की ही तरह रहती थी. आज हम आपको सोनिया गाँधी की जवानी के दिनों से रूबरू करने जा रहे हैं. वो अपनी जवानी में बेहद खूबसूरत दिखती थी.

ब्यूटी विथ ब्रेन्स का परफेक्ट कॉम्बिनेशन थी वो. और हो भी क्यों ना राजीव गाँधी जैसे नामी पॉलिटिशियन को दीवाना बनाना हर किसी के बस की बात नहीं.

सोनिया गाँधी का बिर्थ नाम एडविगे अंटोनिआ अल्बिना मàिनो है. उनका जन्म 9 दिसंबर 1946 को कंट्राडा मàिनी, लूसियन, इटली में हुआ था. उनके पिता का नाम स्टेफनो मैनो और माँ का नाम पाउलो मैनो है.

1998 से उन्होंने नेशनल कांग्रेस सर्कार की कुर्सी संभाली हुई है. आज कांग्रेस की प्रेजिडेंट सोनिया गाँधी ने 1991 में अपने पति राजिव गाँधी की हत्या के बाद पॉलिटिक्स में आने से साफ़ इंकार कर दिया लेकिन फिर वो 1998 में कांग्रेस की प्रेजिडेंट बन गयी.

आप भी देखिये उनकी जवानी की कुछ बेमिसाल तसवीरें.

राजीव गाँधी और सोनिया गाँधी के प्यार के किस्से को आये दिनों इंटरनेट पर छाए ही रहते हैं. इन तस्वीरों में साफ़ दिख रही हैं उनकी रोमांटिक केमिस्ट्री.

Old pic of Sonia Gandi.

अगर आपको ये लेख पसंद आया तो इसे लाईक और शेयर करना ना भूलें.

Comments

comments