इस वजह से हर पाकिस्तानी लड़की हिन्दुस्तानी लड़के से शादी करना चाहती है!

आज हम आपको बताने जा रहे है पाकिस्तानी लड़कियों के बारे में जो अपने सपनों के राजकुमार में हिन्दुस्तानी लड़कों को देखती है जी हाँ , ये आपको यकीन तो नहीं हो रहा होगा पर ये सच है। अभी कुछ महीनों पहले एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है । लगभग हर पाकिस्तानी लड़की हिंदुस्तानी लड़कों से शादी करना चाहती है।

बता दे कि इस बात का खुलासा कई अखबारों और अन्य एजेंसियों द्वारा किए गए सर्वे के द्वारा हुआ है। सर्वे के अनुसार बताया गया है कि पाकिस्तानी लड़कियों की पहली पसंद हिंदुस्तानी लड़के है ।

इस सर्वे में जो खुलासा हुआ है वो वाकई में चौकाने वाला है। सर्वे में इसकी वजह का भी जिक्र किया गया है। हिन्दुस्तानी लड़के पाकिस्तानी लड़कियों को इसलिए पसंद आते हैं कि इसकी पहले वजह है भारत की अधिकतर सास पाकिस्तान की सास के मुकाबले ज्यादा प्यार करने वाली होती हैं।

हालांकि भारत की कुछ सास भी सख्त होती हैं लेकिन पाकिस्तान की सास अपनी बहू से रोज पैर दबवाना और अपनी बहू को जलील करना अपना अधिकार समझती हैं।

पति का बर्ताव इसकी दूसरी वजह है बता दे कि वहां हर पत्नी का ये फर्ज है कि अपनी कोई भी समस्या पति को न बताए। वरना वो नाराज हो जाएगा। आपका ये फर्ज बनता है कि अपने पति को खुश रखें, चाहे खुद कितनी भी परेशान रहे। जब पाकिस्तानी लड़कियां भारत की फिल्में देखती हैं और उनमें प्यार करने वाला पति देखती हैं तो उन्हें अपने पाकिस्तानी होने पर पछतावा होता है।

दहेज है इसकी तीसरी वजह ! जी हाँ , इस सर्वे में बताया गया है कि पाकिस्तानी लड़कियों का एक करण दहेज भी है बता दे कि भारत में दहेज की परंपरा अब भी है पर पहले से काफी सुधार है लेकिन, पाकिस्तान में दहेज की परंपरा कुछ ज्यादा ही है। पाकिस्तान में लड़की वालों को दहेज के नाम पर बहुत पैसे देने पड़ते हैं। ऐसा देखा भी गया है कि अगर दहेज कम मिला है तो पति कुछ सालों बाद तलाक देकर पत्नी को बाहर निकाल देते हैं।

परिवार नियोजन भी वह कि लड़कियों की एक वजह है । पाकिस्तान में शादी के बाद पत्नी को एक निर्जीव सामान की तरह देखा जाता है जो केवल बच्चे पैदा करने की मशीन भर है।

पाकिस्तानी लड़कियों की पांचवी वजह है शिक्षा और उनकी सोच । पाकिस्तानी लड़कियां का मानना है कि हिंदुस्तानी लड़के अपनी शिक्षा के साथ साथ अपने भविष्य की भी प्लानिंग करते हैं । यही वजह है कि विदेश में रहने वाली अधिकतर पाकिस्तानी लड़कियां भारतीय लड़कों से प्यार कर बैठती हैं।

Comments

comments