अगर आपके आस-पास है ‘A’ अक्षर वाले लोग, तो जानिये उनके बारे में यह ख़ास बातें

नामो का बहुत महत्व होता है. हमारे देश में नाम ऐसे हे नहीं रख दिए जाते. जब भी हमारे देश में किसी बच्चे का जन्म होता है तो सबसे पहले उसके जन्म तिथि और स्थान को अनुसार कुंडली बनवायी जाती है. फिर उसके बाद उसके नाम रखने की बारी आती है तो सब बच्चे का पंडित से नाम निकालने के लिए अक्षर पूछते हैं।

जब अक्षर का पता चलता है फिर उसके बाद बच्चे का नामकरण होता है। नाम भी ऐसा रखा जाता है जिसका मतलब कुछ बहुत अच्छा हो जिससे बच्चे के लिए वह शुभ हो. कहा जाता है कि हर अक्षर का अपना ही मतलब होता है। और इन अक्षर से हम अपने और अपने आस-पास के लोगों के बारे में जान सकते हैं.

source

 हर किसी की ख्वाइश होती है कि वह अपने नाम के पहले अक्षर के बारे में जानें। नाम के पहले अक्षर का महत्व के बारे में पढ़कर अब आपका भी मन कर रहा होगा की आप भी अपने बारे में कुछ जाने. आप भी यही सोच रहे होंगे की आपके नाम के पहले अक्षर से आप अपने बारे में कुछ जानकारी हासिल कर लें।

source

आज हम आपको एक ऐसे ही अक्षर के बारे में कुछ जानकारी बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से न सिर्फ आप अपने बारे में बल्कि अपने आस-पास के लोग जिनका भी नाम उस अक्षर से शुरू होता है तो उसे जानने में आपको कुछ मदद मिल जाएगी। आज हम आपको बताएंगे अंग्रेजी के अक्षर “A ” के बारे में.

source

यदि किसी लड़की या लड़के का नाम ’ ए’ अक्षर से शुरु होता है तो ऐसे व्यक्ति काफी मेहनती और धैर्य वाले होते हैं. ऐसे लोगो में काफी धैर्य होता है. पर अगर एक बार जब उनके धैर्य का बांड टूट जाता है तो यह काफी आक्रात्मक हो जाते है. यह काफी आकर्षक होते हैं. इनकी पर्सनालिटी ऐसी होती है की लोग इनकी तरफ खींचे चले आते है. ऐसे लोग बहुत बढ़िया लीडर्स बनते है. इनको पता है की कैसे लोगो को हैंडल करा जाए या कैसे कोई प्लान बनाया जाए.

source

अगर रोमांस की बात की जाए तो यह लोग इस चीज़ में दुसरे लोगो से पीछे होते है. इनसे मीठी मीठी रोमांटिक बातें नहीं होती. यह काफी स्ट्रेट फॉरवर्ड होते है जो मन में होता है उसे सीधा सीधा बोल देते हैलेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वे प्यार और अपने करीबी रिश्तों को अहमियत नहीं देते। बस, इन्हें इन चीजों का इजहार करना नहीं आता

source

अध्ययन या करियर की बात करें तो किसी भी काम को अंजाम देने के लिए चाहे जो करना पड़े ये करते हैं, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ये कभी हारकर बैठते नहीं. इनको अपने जीवन में सक्सेस औरो के मुकाबले देर से मिलती है. पर यह आसानी से हार नहीं मानते. इनमे खुद को परिस्थिति में ढाल लेने की गजब की क्षमता होती है.

Comments

comments