फिल्म “नदिया के पार” की गूंजा अब दिखती है ऐसी, और करती है ये काम !

वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी- ‘ओल्ड इस गोल्ड’. नदिया के पार फिल्म इस कहावत को पर बिलकुल सूट करती है. आज इतने साल बीत गए लेकिन आज भी ये फिल्म लोगों के दिलों पर राज़ करती हैं.

आज हम बात करने जा रहे हैं ऐसी हीरोइन की जिन्होंने अपनी अदाओं से लोगों को ऐसा दीवाना बना दिया की उनके फ़िल्मी नाम को लोगो ने अपने बच्चो को दे दिया. इस फिल्म में उनका नाम था गूंजा.

‘नदिया के पार’ फिल्म करने के बाद साधना सिंह बहुत मशहूर हो गई थी. उत्तर प्रदेश में फिल्मायी गयी ये फिल्म देखने में तो बहुत साधारण भी थी लेकिन इसेंट लोगों पर ऐसा जादू किया की ये सबके दिलों में बस गयी. सभी कलाकारों ने बहुत अच्छी एक्टिंग की थी. खबरों की माने तो साधना सिंह ने कभी नहीं सोचा था की वो हीरोइन बनेनेगी.

वो एक दिन अपनी बेहेन के साथ शूटिंग देखने आयी थी. उस वक़्त डायरेक्टर सूरज बड़जातिया की नज़र पड़ी और उन्होंने साधना को इस फिल्म के लिए चुन लिया.

उनका जनम कानपुर के एक छोटे से गाँव में हुआ था. नदिया के पार के बाद वो इतनी पॉपुलर हो गई की वो जहा भी जाती लोग उन्हें गूंजा कह के पुकारने लगते. ये फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

उनके मासून से चेहरे के सभी कायल हो गए. उनकी पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गयी थी की लोगों ने अपनी बेटियों का नाम गूंजा रखना शुरू कर दिया.

यहीं नहीं उनसे मिलने की चाह में लोगन शहरों में ही नहीं बल्कि गावों में भी भीड़ जमा करके खड़े हो जाते थे. जब नदिया के पार की शूटिंग ख़तम हुई तो काफी लोग रोने लगे क्युकी साधना के साथ उन गांव वालो का आत्मीयता का रिश्ता बन गया था.

ये फिल्म इतनी बड़ी हिट थी की निर्देशक सूरज बड़जातिया ने अपनी फिल्म ‘हम आपके है कौन’ के लिए इसी से ही इंस्पिरेशन ली. और इसने सलमान खान और माधुरी की जोड़ी को रातो रात हिट बना दिया.

अगर आपको ये लेख पसंद आया तो इसे लाईक और शेयर करना ना भूलें.

Comments

comments