मोबाइल फ़ोन के नाम पर भेजा पार्सल, बॉक्स में कुछ ऐसा निकला कि उड़ गए आदमी के होश

फ्री कि चीज़ किस को नहीं पसंद.और अगर आप भारत के रहने वाले हो तब तो आप किसी भी फ्री की को बिलकुल नहीं छोड़ोगे. इसी बात का फायदा कुछ फ्रॉड लोग उठाते है. हाल ही में बड़वानी के सिलसाद में एक ऑनलाइन फ्रॉड का केस सामने आया है.

यहाँ एक व्यापारी के बेटे को एक कॉल पे इनाम के नाम पे एक पार्सल भेजा. पर पार्सल में कुछ ऐसा था की उसे खोलते ही आदमी ने हाथ जोड़ लिए. तो क्या था पूरा किस्सा आइये बताते ही हम आपको.

source

सिलावद के रहने वाले कुंदन पिता संतोष राठौड़ ने बताया “मुझे 8376965390 नंबर से फोन आया था। इसमें मुझे कहा गया कि हम दिल्ली से बोल रहे हैं। आपको एयरटेल कंपनी की तरफ से एक ऑफर मिला है। इसमें आपको सैमसंग जे -7 मोबाइल इनाम में खुला है। ऑफर साल में एक बार किसी एक व्यक्ति को कंपनी द्वारा दिया जाता है। इस बार इसके लिए आपका चयन हुआ है।”

source

उन्होंने इसके बाद कहा, ” अगर आप ये इनाम लेना चाहते हैं तो आपको अपना एड्रेस बताना होगा। जिस पर हम ये मोबाइल आपको पोस्ट ऑफिस के जरिए पहुंचा सकें। इस मोबाइल के साथ आपको इसका इंश्योरेंस भी दिया जाएगा। ताकि मोबाइल की टूट-फूट व मोबाइल गुम हो जाने की स्थित में कंपनी आपको नया मोबाइल दे सके। ये फोन स्टार्ट करने के लिए आपको एक पिन दिया जाएगा। इसके बाद ही ये स्टार्ट होगा।”

source

उसने उन लोगो की बातो पर विश्वास कर लिया और उनको अपनी सारी डिटेल्स दे दी. कुछ दिनों बाद उसको दुबारा उसी नंबर से फ़ोन आया. फ़ोन पे जो आदमी था उसने कहा की आपका पार्सल पोस्ट ऑफिस पे आ गया है.

source

आप पोस्ट ऑफिस में जा कर 3580 रुपया जमा करा दीजिये और फ़ोन ले जाए. युवक ने इस बात पर भरोसा करके पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करा दिए और पार्सल घर ले आया. जब घर पहुंच कर पार्सल खोला तो उसमे निकली लक्ष्मी जी की मूर्ति. उसने लक्ष्मी जी की मूर्ति को देखकर हाथ जोड़े और उसी नंबर पे कॉल किया. बहुत देर तक ज़िद में अड़ने के बाद कंपनी वालो ने कह दिया की युवक के पैसे २ दिन में वापस कर देंगे.

Comments

comments