धोनी ने ले लिया है फैसला, रिटायरमेंट के बाद 300 करोड़ रुपये लगाकर करेंगे ये बिज़नेस

इस बात में कोई भी शक नहीं है की महेंद्र सिंह धोनी इंडियन क्रिकेट टीम के अभी तक के बेस्ट कप्तान रहे है. वह मुश्किल से मुश्किल परिस्थति में भी शांत रहते है जिस कारण उनको कप्तान कूल कहा जाता है. उन्होंने अपने क्रिकेटिंग करियर में बहुत ही लाजवाब पारिया खेलकर भारत को जीत दिलाई है.

source

साल 2011  में उन्ही की कॅप्टेन्सी में भारत ने वर्ल्ड कप भी जाता था. महेंद्र सिंह धोनी जो की भारत के पूर्व कप्तान थे उन्होंने अब अपनी रिटायरमेंट की तैयारी कर ली है. क्रिकेट के बाद धोनी ने नए बिजनेस करने का सोचा है. खबरो के अनुसार धोनी अपने होमटाउन रांची में एक फाइव स्टार होटल खोलने जा रहे हैं.

source

धोनी की कंपनी ‘रीति ट्रेवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ ने यहां फाइव स्टार होटल खोलने का निर्णय लिया था जिसे अब धोनी से भी स्वीकरती मिल गयी है. इस फाइव स्टार होटल के निर्माण में करीब तीन सौ करोड़ रुपए का खर्च आएगा. धोनी के इस होटल में करीब पांच सौ लोगों को रोज़गार मिल जाएगा.

source

धोनी की कपंनी के प्रमोटर अरुण पांडे ने कहा, ‘जमीन आवंटित होते ही होटल का काम शुरू कर दिया जाएगा। मामला अभी सरकार के पास अधर में लटका है। हम स्पोर्ट्स विश्वविद्यालय, स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री भी खोलने की योजना बना रहे हैं।’

हाल ही में धोनी ने रांची में स्तिथ न्यूक्लिअस मॉल में एक स्पोर्ट्स स्टोर का उद्घाटन किया था. धोनी इस स्पोर्ट्स स्टोर के ब्रांड अंबेस्डर है और इसके साथ साथ वह पार्टनर भी हैं.

source

खबरों के मुताबिक साल 2020 तक धोनी 275 स्टोर खोल देंगे हालांकि ये स्टोर सिर्फ रांची में खुला है. आपको बता दे की धोनी झारखंड मोमेंटम के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। ग्लोबल निवेश समिट को की  झारखंड में हुआ था उसमे भी धोनी शामिल हुए थे.

Comments

comments