शरीर के इन हिस्सों में तिल होने का होता है ख़ास मतलब, जानिये तिलो के पीछे का राज़

हम जब भी अपने पे या फिर अपने आस पास के लोगो के शरीर पे तिल को देखते है तो उसको सिर्फ मामूली सा निशान समझ कर इग्नोर कर देते है. पर क्या आप जानते है की हमारे शरीर में जो तिल होते है इनका भी कुछ ख़ास मतलब होता है जिससे आप अनजान होते हो. आज हम आपको बताएंगे इनका मतलब.

पीठ पर तिल

source

अगर आपके पीठ पर तिल हे तो इसका मतलब है आप बड़े ही रोमेंटिक किस्म के इंसान है. जिन लोगो के पीठ पर तिल होता है वह लोग अपने पार्टनर से बेहद प्यार करते है और ऐसे लोगो का जीवन साथी बहुत लकी होते है क्यूंकि उनको अपने पार्टनर से बहुत सुख मिलता है. अक्सर इस तरीके का तिल लडकियों की पीठ पर ही होता है।

पैर के अंगूठे में तिल

source

अगर आपके पैर के अंगूठे पे तिल हे तो यह पैसे का प्रतिक होता है. यह तिल धनवान होने की निशानी है. इसके साथ साथ यह तिल वाले व्‍यक्ति की समाज में प्रतिष्ठता कभी कम नहीं होगी.

ठोडी पर तिल

source

जिन लोगो के ठोडी पर तिल होता है वह बड़े ही शांत स्वभाव के होते है. उनको पता होता है की किसी हे समस्या को कैसे शान होकर सुलझाया जा सकता है. कितनी भी बड़ी समस्या सामने आने पर वह हाइपर नहीं होते बल्कि शान्ति से उसका समाधान निकालते है.

दोनों भौव के बीच या फिर किनारे में तिल

source

जिन लोगो के दोनों भौव के बीच या फिर किनारे में तिल होता है वह काफी लकी होते है. यह तिल होना हमेशा शुभ माना गया है। इन लोगों की आने पार्टनर से अच्छा रिश्ता रहता है. इनका दाम्पत्य जीवन सदैव सुखमय रहता है

हथेली पर तिल

source

हथेली पर तिल होना शुभ माना जाता है. ऐसे लोग जिस भी चीज़ में हाथ डालते है उसमे सफलता पाके हीरहते है. वह कभी भी निराश नहीं होते.

 पेट पर तिल

source

पेट पर तिल होना शुभ नहीं होता. यह व्यक्ति के पेटू होने का संकेत देता है. इन लोगो को अपने स्वस्थ्य पे अधिक ध्यान देना चाहिए. इसके अलावा इन लोगो के लिए एक अछि बात है की इनको पैसो की कमी नहीं होती.

Comments

comments