महात्मा गाँधी की परपोती इन्टरनेट पर मचा रही है धूम.. देखिये तस्वीरें

हमारे देश को अंग्रेजो की गुलामी से आजाद करवाने वाले महात्मा गाँधी जी को आज के समय में कौन नहीं जनता हैं ।हिंदुस्तान में रहने वाला बच्चा बच्चा महात्मा गाँधी उर्फ़ बापू को जानता हैं ।इन्होने अंग्रेजो के खिलाफ लड़ाई  में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी ।बतया जाता हैं की महात्मा गाँधी जी की जिंदगी बहुत ही कठिनाइयों से भरी हुई थी ।

वैसे तो हम इनके बारे में बचपन से पड़ते और सुनते आये हैं तो हमे इनके बारे में काफी कुछ पता हैं ,लेकिन अभूत ही ऐसे लोग हैं जो की गाँधी जी के परिवार वालो को जानते होंगे ।तो आज हम आपको गाँधी जी के परिवार के ऐसे शख्स के बारे में बताएंगे जिसके बारे में आपने पहले कभी नहीं सुना होगा ।

Meet @buckeyebecs She is my happy place. #MyFavorite #ShePlaysOutsideWithMe #ShePlaysInMudWithMe #ThatsLove #ShesEvenPrettierOnTheInside

A post shared by Medha Gandhi (@babyhotsauce) on

आप की जानकारी के लिए बता दे की गाँधी जी के कुल 156 वंसज हैं जो की दुनिअय के 6 देशो में रहा करते हैं ।154 वंशज में से एक बड़े हरिलाल जिसका एक बेटा कांतिलाल है। कांतिलाल का परिवार आजादी के बाद अमेरिका में जा बसा था , बता दे की कांतिलाल की एक बेटी भी है जिसका नाम मेधा है ।

source

बता दे की मेधा अमेरिका में बतौर कॉमेडी राइटर, पैरोडी प्रोड्यूसर और वॉइस टैलेंट के लिए भी जानी जाती है और वह अभी वह अमेरिकी शो ‘Matty In The Morning Show’ की प्रोड्यूसर हैं ।आप की जानकारी के लिए बता दे की इन्होने इस से पहले ‘Dave And Show’ को भी प्रोड्यूस किया था ।

source

आप की जानकारी के लिए बता दे की मेधा अपनी ग्लैमरस लाइफ के लिए भी काफी फेमस हैं और उनकी इंटाग्राम पर हजारो चाहने वाले मौजूद हैं ।अमेरिका जैसी जगह में ग्लैमरस लाइफ जीने के बाद भी उन्होंने गाँधीजी के आदर्शों को नहीं भुलाया है ।

source

तो कैसी लगी आपको महात्मा गाँधी जी की परपोती?

Comments

comments