नसीरुद्दीन शाह ने की है दो शादियाँ, पहली पत्नी थी उनसे 15 साल बड़ी !

नसीरुद्दीन शाह बॉलीवुड के जाने मने एक्टर्स में से एक है जिन्होंने अपनी एक्टिंग से सभी को प्रभावित किया है ! नसीरुद्दीन ने 100 से ज्यादा फिल्मो में काम किया है जिनमे हॉलीवुड प्रोजेक्ट्स भी शामिल है ! उनका जन्म  20 July, 1950 में उत्तर प्रदेश के शहर बाराबंकी में हुआ !

अपने करियर में उन्होंने बहुत से अवार्ड्स जीते है ! लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़े बहुत से पहलुओं से लोग आज भी अनजान है ! जिनमे से एक उनकी लव लाइफ के बारे में है ! आइये जानते है उनकी लव लाइफ से जुडी कुछ बातें…

Source

रिहर्सल के दौरान हुई मुलाकात

नसीरुद्दीन शाह की शादी 1982 में हुई ! उनकी वाइफ का नाम रतना पाठक है ! उनकी प्रेम कहानी की शुरुवात उनके कॉलेज के दिनों से हुई ! 1975 में रतना एक कॉलेज स्टूडेंट थी और नसीर स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रहे थे ! उन्होंने FTII से अपनी ग्रेजुएशन की है ! इन दोनों की पहली एक प्ले की रिहर्सल के दौरान हुई ! इस प्ले का नाम था “सम्भोग से सन्यास तक” जो सत्यदेव दुबे निर्देशित कर रहे थे !

Source

रतना ने एक इंटरव्यू में दोनों की पहली मुलाकात का जिक्र किया था ! उन्होंने कहा कि यह पहली नज़र का प्यार नहीं था ! जब सत्यदेव ने उन्दोनो को एक दूसरे से मिलवाया था तो वह एक दूसरे का नाम भी नहीं जानते थे ! रतना ने आगे बताया कि एक दिन हम भी दोस्त नहीं थे; अगले दिन हम एक साथ बाहर जा रहे थे।

19 साल में हो चुकी थी नसीर की शादी

Source

उस वक़्त नसीर की शादी परवीन मुराद हो चुकी थी ! नसीर कि उम्र उस वक़्त लगभग 19 या 20 रही होगी और परवीन कि उम्र 36 साल थी ! शादी के एक साल बाद ही परवीन ने बेटी हीबा को जन्म दिया ! लेकिन उनकी शादी काफी काफी कठिनाइयों में थी और विफल होने की कगार पर थी ! हीबा के जन्म के एक साल बाद आखिरकार दोनों अलग हो गए !

1982 में हुई रतना से शादी

इस समय नसीर अलग होने के दर्द से गुज़र रहे थे लेकिन उन्हें रतना से प्यार हो गया ! दोनो ने बहुत सामान्य तरिके से शादी कर ली ! 1982 में इस जोड़े की रजिस्टर्ड शादी रतना की माँ दीना पाठक के घर पर हुई !

Source

सालो बाद, नसीर की बेटी हीबा उनके पास दुबारा वापस आ गयी जिन्होंने उन्होंने तुरन्त अपना लिया ! और हीबा शाह परिवार का हिस्सा बन गयी ! नसीर और रतना के बेटो (इमाद और विवान) के साथ साथ ही हीबा ने अपना बचपन जिया !

Comments

comments