कुछ ऐसे करते है जादूगर यह मशहूर जादू की ट्रिक्स, जानकार चौंक जाएंगे आप

मैजिक एक ऐसी चीज है जो मानव जाति को पता नहीं कब से आकर्षित करती आ रही है. राजाओं के समय से लेकर आज भी जादू को जादूगर लोगो के मनोरंजक के लिए इस्तेमाल करते है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह कैसे करते हैं? आइये आज हम आपको बताते हैं.

ज़िग ज़ैग गर्ल ट्रिक

इस ट्रिक में, एक महिला एक कैबिनेट में कदम रखती है और फिर कैबिनेट के मध्य भाग को संरेखण से बाहर धकेल दिया जाता है.

source

स्पष्टीकरण: इस जादू की चाल के लिए गुप्त डिब्बों या जाल दरवाजे की आवश्यकता नहीं है। इस में, महिला पहले अंदर जाती है और जब जादूगर अंदर धार वाली प्लेट डालता है तोह वह थोड़ी सी साइड होती है और अपने पेट को भी एकदम अंदर कर लेती ही. इसको और अच्छी से समझने के लिए आप यह वीडियो देखिये.

सिक्का गायब करनी की ट्रिक

यह आपको शो में और यहां तक ​​कि सड़कों पर दिखाई देने वाली सबसे आम ट्रिक में से एक है। जादूगर अपनी मुट्ठी में एक सिक्का लेता है और उसे बंद कर देता है। फिर वह हथेली को खोलता है और सिक्का चला जाता है

source

स्पष्टीकरण: जादूगर उसके हाथ के पीछे चिपचिपा गोंद लगा लेता है। वह सिक्का को अपने हाथ के पीछे ले जाता है जहां यह चिपक जाता है.

कॉफी को पैसे में बदल देना देना

यह डेविड ब्लेन की सबसे प्रसिद्ध जादू की चाल में से एक था जिसमें उन्होंने एक आदमी के कॉफ़ी के कप को सिक्कों से भरा कप में बदल दिया।

source

स्पष्टीकरण: कॉफी कप के अंदर छिपा हुआ एक छोटा सा कप है, जिसमें उसके नीचे स्पंज होता है। बेहतर व्याख्या के लिए इस वीडियो को देखें:

महिला को आरही से दो हिस्सों में काट देना

यह सबसे आम ट्रिक है एक महिला को एक बॉक्स के अंदर रखा जाता है, केवल उसके पैरों और सिर को या तो समाप्त होता है। एक धारीदार आरही से उस महिला को कटा जाता है. असल में वह काट नहीं रही होती जो दर्शक होते है उन्हें ऐसा लगता है की वह कट रही है. कभी सोचा कि वे यह कैसे करते हैं?

स्पष्टीकरण: इसके लिए एक सही मंच सेटअप और एक लंबा स्वयंसेवक की ज़रूरत है. नीचे दिया गया वीडियो बेहतर बताएगा.

Comments

comments