6 रोमैंटिक गाने जो आपके करवा चौथ के त्यौहार को बना देंगे और ख़ास

भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. दशहरा बहुत हे धूम धाम से मनाने के बाद अब बारी है लोकप्रिय हिंदू त्यौहार करवा चौथ की. भारत में विवाहित महिलाओं के बीच यह एक बेहद मशहूर उत्सव, है. यह त्योहार हिन्दू केलिन्डर के अनुसार पूर्णिमा के बाद चौथे दिन पे पढता है. यह त्यौहार शादी शुदा औरते अपने पति के लंबे जीवन के लिए रखती है. इसमें वह पूरा दिन बिना कुछ खाये और बिना पानी पीये रहती है.

यह निर्जल व्रत रात को चंद्रमा को देखने के बाद ही टूट गया है। यह अविवाहित महिलाओं में भी एक बड़ी हिट है जो अपने मंगेतरों के लिए या एक आदर्श पति की मांग के लिए रखती है. जैसा कि हिन्दू समुदाय निश्चित रूप से करवा चौथ का जश्न मनाने के लिए तैयार है यहां हम प्रसिद्ध बॉलीवुड गीतों की एक सूची पेश करते हैं जो इस अवसर को और भी ख़ास बना देगा.

चाँद छुपा बादल में

1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म हम् दिल दे चुक्क सनम का यह गाना काफी मशहूर हुआ था. इस फिल्म में ऐश्वर्य राय, सलमान खान और अजय देवगन मुख्या भूमिका निभा रहे थे. उदित नारायण और अलका याज्ञिक के मधुर आवाज में यह गीत चांद चुप बादल मे, ऐश्वर्या और सलमान के चरित्र के बीच भावुक रोमांस को दिखाता है करवा चौथ के अवसर पर युगल की अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए यह एक काफी शानदार प्रेम गीत है।

घर आजा परदेसी

करवा चौथ के अवसर पर यह एक अन्य प्यार सा गाना है. यह गीत आइकोनिक फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे जिसमें शाहरुख खान और काजोल थे उसका है. मनप्रीत कौर और पामेला चोपड़ा द्वारा गाया गया गीत, लीड जोड़ी के बीच कुछ प्यारे क्षणों को दिखाता है.

चाँद और पिया

चन्द्रमा के आकाश में दिखने के इंतज़ार में बैठने वाली हर महिला के लिए एक और गीत है. यह गाना 1993 की फिल्म आशिक़ आवारा का है जो की ममता कुलकर्णी पर फिल्माया गया था. यह प्रसिद्ध गाना गायिका साधना सरगम ​​ने यह गाना गाया है और आज भी करवा चौथ महोत्सव के अवसर पर यह काफी हिट है।

करवा चौथ का व्रत ऐसा

महिलाओं द्वारा मनाया जाने वाला पवित्र उपवास करवा चौथ पर पुराण गाना अभी तक सुना जाता है. वह है करवा चौथ का व्रत ऐसा. 1 9 78 में यह गाना उषा मंगेशकर ने गाया था.

बोले चूड़ियां

अब यह गाना कुछ है जो आपको करवा चौथ की पूरी भावना दे सकता है। पूरी तैयारी, परिवार के जश्न, गीत में दिखाया जाने वाला उत्सव, करवा चौथ के अवसर को आप और आपके साथी के लिए विशेष कर सकते हैं। यह एक रोमांटिक मज़ेदार ट्रैक है जिसमें कई रंग हैं, जैसे कि प्रेम, जिसने सभी चरणों को पार किया है, कुछ क्षणों के साथ पूर्ण प्रेम का एक प्रकार है, और जो युवा दिलों में उभर रहा है। ये सभी रंग इस गीत को उन सभी पीढ़ियों के जोड़ों के लिए एक खास जगह बनाने के लिए बनाते हैं जो अपने भागीदारों से अपने प्यार को दिखाना चाहते हैं।

तुम आये तो आया मुझे याद गली में आज चाँद निकला

हालांकि इस गाने में करवा चौथ के दृश्य नहीं हैं, लेकिन यह खूबसूरत गीत निश्चित रूप से आपके मूड को रोमांटिक रूप में बदल देगा। इस गीत के उच्छेदन और हताशा की भावना से आप अपने साथी के करीब आ सकते हैं और उसके प्रति अपने असहमत प्रेम को व्यक्त कर सकते हैं। जिस समय आप रात में उसे सारी रस्में करते हुए देखेंगे, इस गीत को याद रखने का प्रयास करें .

Comments

comments