सन 2000 में 25 फिल्मे रिलीज़ होने से पहले जॉनी लिवर को हुई थी 7 दिन की जेल.. जानें इसका कारण

जॉनी  लिवर कॉमेडी के बहुत ही जाने माने नाम है. उनको बॉलीवुड में कॉमेडी के किंग के नाम से जाना जाता है. लाखो दिलो में अपने लिए जगह बनाने वाले जोंनि भारत के पहले स्टैंडउप कॉमेडियन है. उनकी कॉमेडी को टक्कर देने वाला अभी तक कोई एक्टर नहीं आया है और शायद कोई उनकी कॉमेडी को टक्कर दे भी नहीं पायेगा.

source

जॉनी  का एक अपना ही नेचुरल स्टाइल था जिसमे कोई मिलावट नहीं थी. उनकी कॉमेडी इतनी मज़ेदार होती थी की कई फिल्मो में उनका रोले हीरो के बराबर सा ही होता था. जॉनी का असली नाम जॉन प्रकाश है | जॉनी लीवर का जन्म आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले मे सन 14 अगस्त 1956 में हुआ था.

source

बहुत कम लोग जानते है की जोंनि एक बहुत ही गरीब परिवार से थे. वह इतने गरीब थे की उन्होंने 7वी कक्षा तक ही पढाई की. उसके बाद उन्होंने स्कूल छोड़ कर घर चलने के लिए पेन बेचना शुरू कर दिया.

source

उनके पिता हिंदुस्तान लीवर कंपनी में नौकरी करते थे. एक दिन उन्होंने जॉनी को भी उसी कंपनी में काम पर लगा दिया. यहाँ भी वे अपनी मिमिक्री और एक्टिंग से सहकर्मियों को हंसाया करते. एक बार कंपनी के फंक्शन पर भी उन्होंने अपनी कॉमेडी का प्रदर्शन किया. ऐसे ही धीरे धीरे उन्होंने स्टेज शो करने को भी मिल गया.

source

एक स्टेज शो में सुनील दत्त ने उन्हें देखा और अपनी फिल्म ‘दर्द का रिश्ता’ में काम करने का ऑफर दिया. बस उसी फिल्म के बाद जोंनि की ज़िन्दगी में अच्छे दिन की शुरुआत हो गई. उनके काम को लोगो ने इतना पसंद किया की फिर जॉनी ने पीछे मुड़कर कभी नई देखा.

source

कभी भी जॉनी के नाम से कोई गलत कंट्रोवर्सी भी नहीं उठी. बस एक बार हुआ था जब जॉनी को 7 दिन की जेल हुई थी. सन 2000 में जॉनी की 25 फिल्में रिलीज़ हुई थी. पर उससे पहले सन 1997 में उनको 7 दिन की जेल हुई थी. वह इसलिए क्यूंकि उनपर आरोप था की उन्होंने तिरंगे का अपमान किया था. हालाँकि बाद में कुछ दिनों बाद ही उन्हें रहा कर दिया गया था .

Comments

comments