आपका मुट्ठी बंद करने का तरीका बहुत कुछ बताता है आपके पर्सनालिटी के बारे में

बॉडी लैंग्वेज एक व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बता सकती है. इससे दूसरों के साथ बात करने का तरीका भी बदल सकता है. आप किसी व्यक्ति से एक बार मिलके ही उसके बॉडी लैंग्वेज से उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते है. क्या आप जानते है की एक व्यक्ति के मुट्ठी बंद करने का तरीका भी उसके बारे में बहुत कुछ कहता है. जब आप अपनी मुट्ठी बंद करते हैं, तो आप अपनी उंगलियों को जिस तरह से रखते हैं, वह बहुत सारे आपके व्यक्तित्व लक्षण और आप चरित्र को दिखा सकते हैं।

source

1. अंगूठे पर फिंगर्स

यदि आपकी सभी उंगलियां अंगूठे पर हैं तो आप एक रचनात्मक और बुद्धिमान व्यक्ति हैं.आप एक संवेदनशील और क्रिएटिव व्यक्ति है और आप कई लोगों को प्रेरित करने की क्षमता रखते है. आप एक शांत और दयालु व्यक्ति हैं; आप अपने शब्दों के साथ किसी को चोट पहुँचाने से बचने के लिए हमेशा चुप रहते है.

source

आप बहुत मिलनसार व्यक्ति हैं; हालांकि, आपके पास कुछ दोस्त हैं जिससे आप वास्तव में करीब हैं. आप अपने रिश्ते में नाटक से नफरत करते हैं, और आप जितना भी हो सके उतना चुप रहना चाहते हैं। यदि आप रिश्ते में सहज नहीं हैं तो आप अपने साथी को चोट पहुंचाने से बचने के लिए बिना स्पष्टीकरण के बिना चले जाएँगे।

2. सारी उँगलियों पर अंगूठा

लोग आपके पर्सनालिटी के कारण आपको बहुत पसंद करते है. आप एक बुद्धिमान, दयालु और उदार व्यक्ति हैं और आपका आत्मसम्मान आपको बहुत आकर्षक बनाता है. आप स्थिति के अनुसार लोगों के साथ व्यवहार करते है.

source

डर कभी कभी आप पर हावी हो सकता है और आप कुछ भी करने में असमर्थ हो जाते है. आप विशेष रूप से हर्ट होने से डरते हैं क्योंकि हालांकि आप की लोगो से उमीदें बहुत होती है.

3. एक अंगुली पर अंगूठा

आपकी मुख्य विशेषता है आपकी कल्पना और आपकी intuituon . लोग आपकी उदारता, उत्साह और जिज्ञासा की सराहना करते हैं। आपके पास लोगो को हँसाने का टैलेंट भी है और आप हर किसी का एंटरटेनमेंट कर सकते है यही कारण है कि आप हमेशा लोगों के साथ घिरे रहते हैं.

source

आप सच्चे व्यक्ति है और इसलिए आप सिर्फ वही कहते है जो आप कहना चाहते है. आप कॉंफिडेंट, दयालु और सच्चे किस्म के व्यक्ति हैं, और इन विशेषताओं के कारण लोग अक्सर आप का लाभ उठाने की कोशिश करते हैं हालांकि, आप शायद ही कभी उन्हें ऐसा करने की अनुमति देते हैं क्योंकि आप अपने आसपास क्या हो रहा है. आपको यह पोस्ट पसंद आया तो शेयर जरूर करे.

Comments

comments