देखिये अम्बानी परिवार और उनके सदस्यों में आये बदलाव को

मुकेश अम्बानी इस देश में ऐसा नाम है जिसे किसी परिचय की जरुरत नहीं है! वह इस देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन है! वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक है! मुकेश अम्बानी तो हमेशा सुर्खियों में रहते ही है साथ ही साथ उनकी पत्नी नीता अम्बानी भी अपने ग्लैमरस लाइफस्टाइल की वजह से सुर्खिया बटोरती रहती है! मुकेश और नीता के तीन बच्चे है वो भी काफी शान शौकत भरी जिंदगी जीते है! अम्बानी लगभग 35 साल से काम कर रहे है! इन बीते सालो में सिर्फ मुकेश अम्बानी ही नहीं बल्कि उनकी पूरे परिवार के लोगो के लुक्स में बदलाव आया है! एक ज़माने में साधारण जिंदगी जीने वाले बच्चे अब काफी ग्लैमरस हो चुके है!

source

चलिए आपको दिखाते है की इतने सालो में इन परिवार के सदस्यों के लुक्स में क्या बदलाव आया है!

नीता अम्बानी

source

मुकेश अम्बानी की पत्नी नीता अम्बानी एक मिडिल क्लास फॅमिली से है! नीता गर्व से अम्बानी होने के साथ उनमे मिडिल क्लास गर्ल की अच्छी क्वालिटीज़ भी है! नीता और मुकेश की शादी साल 1985 में हुई थी ! इस बाद से तो लगभग सभी परिचित है की दोनों की लव मैरिज थी! आज नीता चेयरपर्सन होने के साथ रेलाइन्स फाउंडेशन की फाउंडर है और रिलायंस इंडस्ट्रीज की नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर भी है! इसके अलावा आईपीएल में उनकी मुंबई इंडियन टीम भी है!

अनंत अंबानी

source

अनंत अम्बानी परिवार का छोटा बेटा है! बचपन में उन्हें chronic asthma हो गया था और दवाइयों की वजह से उनका वेट काफी बढ़ गया था! लेकिन हाल ही में अनंत सुर्खियों में छाए हुवे थे जिसमे उनके वजन कम करने के बारे में बताया जा रहा था! आप उनकी अभी की फोटो को पहले के मुक़ाबले देखेंगे तो आपको यकीन ही नहीं होगा! उन्होंने केवल 18 महीनो में अपनी मेहनत से 108 किलो वजन कम किया !

आकाश अंबानी

source

आकाश घर में मुकेश और नीता के सबसे बड़े बेटे है! साथ ही साथ वह जिओ में चीफ ऑफ़ स्ट्रेटेजी है! पहले आकाश थोड़े मोटे थे लेकिन अब उन्हें देखने पर ऐसा बिलकुल भी नहीं लगता है! उन्होंने भी खुद को फिट कर लिया है!

ईशा अंबानी

source

ईशा भी मुकेश और नीता अम्बानी की बेटी है! उन्होंने साइकोलॉजी से अपनी ग्रेजुएशन पूरी की है! ईशा को जिओ के बोर्ड में डायरेक्टर्स में शामिल किया गया था! उन्होंने 2008 में फोर्बेस में अपनी नेट वर्थ की वजह से दूसरा स्थान प्राप्त किआ था!

मुकेश अंबानी

source

मुकेश अम्बानी अपने पिता धीरूभाई अम्बानी के बड़े बेटे है! उनकी माँ का नाम कोकिलाबेन है और छोटे भाई का नाम अनिल अम्बानी है! मुकेश ने बिज़नेस की शुरुवात करने के लिए बीच में ही अपनी MBA की पढ़ाई छोड़ दी थी! आज के दौर में मुकेश के कई बिज़नेस है! बीते 10 साल से अब तक अम्बानी ही भारत के सबसे अमीर इंसान है!

source

Comments

comments