आप सोच भी नहीं सकते इतना कम पढ़ी लिखी है आपकी फेवरेट बॉलीवुड एक्ट्रेस

पढाई हर इंसान की ज़िन्दगी का बहुत  ही एहम हिस्सा होती है. कहते है की अछि तरीके से पढाई पूरी करने के बाद ही सफलता अपने कदम चूमती है. पर ये बात हमारी बॉलीवुड की अदाकारों के लिए नहीं सही बैठती. बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस जो की अपने हुस्न से किसीको भी पागल बनाने का हुनर रखती है वह असलियत में बहुत काम पढ़ी लिखी है. आइये बताते है हम आपको कितना पढ़ी लिखी है आपकी फेवरेट बॉलीवुड सेलेब्स.

करिश्मा कपूर

source

करिश्मा कपूर जो की बॉलीवुड में काफी हिट फिल्में दे चुकी है सिर्फ पांचवीं पास हैं. बॉलीवुड में करियर बनाने के लिए उन्होंने छठी क्लास में ही स्कूल छोड़ दिया.

कटरीना कैफ

source

चिकनी चमेली और काला चश्मा जैसे आइटम सांग्स से धमाल मचने वाली कटरीना कैफ कभी स्कूल ही नहीं गयी. दरअसल वह ज़्यादातर समय कभी लंदन तो कभी किसी दुसरे देश में रही. इस कारण वह स्कूल या कॉलेज नहीं जा पायी. उनकी स्‍कूल और कॉलेज की पढ़ाई सबकुछ घर पर हुई है.

बिपाशा बासु

source

बंगाली ब्यूटी बिपाशा बासु सिर्फ सिर्फ 12वीं पास हैं. वह एक चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती थीं. पर मॉडलिंग के ऑफर्स आने के बाद उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने का प्लान कैंसिल कर दिया और सारा ध्यान अपना मॉडलिंग में लगा लिया.

सोनम कपूर

source

सोनम कपूर बॉलीवुड में काम करने के वाह से अपनी ग्रेजुएशन पूरी नहीं कर पायी. उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में यह बात कही की उनकी ज़िन्दगी का सबसे बड़ा रिग्रेट यही है की वह अपनी ग्रेजुएशन कम्पलीट नहीं कर पायी.

दीपिका पादुकोण

source

दीपिका ने बैंगलोर के माउंट कारमेल में एडमिशन लिए था. पर वह अपनी पढाई पूरी नहीं कर पायी. उन्होंने इग्नू के शार्ट टर्म कोर्स में भी अप्लाई किया था पर बॉलीवुड में आने के बाद उन्होंने वह भी नहीं किया.

प्रियंका चोपड़ा

source

प्रियंका एक क्रिमिनल सयकोलॉजिस्ट बनना चाहती थी और उन्होंने इसलिए मुंबई के जयहिंद कॉलेज में दाखिला भी लिया था पर पढ़ाई नहीं कर सकीं।

Comments

comments