बॉलीवुड स्टार्स को टक्कर दे रही है इस TV एक्टर की लोकप्रियता

 

इस समय टीवी पर आने वाले सबसे लोकप्रिय सेरिअल्स में से एक ‘भाबीजी घर पे हैं’ ऐसा सीरियल है जिससे हर कोई जानता है! इस सीरियल में दिखाए जाने वाले सारे किरदार यूं तो पुरे भारत में फेमस हो चुके है! लेकिन आज हम बात कर रहे है एक ऐसे किरदार की जो लोकप्रियता के मामले में बॉलीवुड स्टारों से टक्कर ले रहा है ! जी हां, हम बात कर रहे है दरोगा हप्पू सिंह की !

दरोगा हप्पू सिंह का असली नाम :-

टीवी कलाकार अक्सर अपने ऑनस्क्रीन नाम से ही फेमस होते है! इसलिए आप भी शायद “दरोगा हप्पू सिंह” का किरदार निभा रहे एक्टर का असली नाम नहीं जानते होंगे! इनका असली नाम है “योगेश त्रिपाठी!” उनके कुछ डायलॉग्स “तुम तो भोत बड़ी चिरांद हो”, “अरे दादा, लाओ कछु न्यौछावर कर देयो” आजकल लोगो की जुबान पर है!

Source

परिवार वाले बनाना चाहते थे टीचर

योगेश झाँसी के राठ कसबे के निवासी है ! उनके परिवार में एक्टिंग से किसी का दूर तक भी कोई नाता नहीं है ! परिवार में ज्यादातर सदस्य अध्यापन के क्षेत्र में होने के कारण वह योगेश को भी टीचर बनाना चाहते थे! जब योगेश को एक्टिंग करने का चस्का लगा तो उनके परिवार में किसी को कोई ख़ुशी नहीं हुई थी !

ग्रेजुएशन के बाद किया थिएटर शुरू

Source

कहते है न की जहा चाह वहा राह ! योगेश की मंज़िल भी टीचर बनना नहीं थी ! उन्होंने गणित से ग्रेजुएशन पूरा किया जिसके बाद उन्होंने लखनऊ आकर थिएटर करना शुरू कर दिया ! योगेश ने अपनी मंज़िल चुन ली थी और लखनऊ आने के बाद उन्होंने एक्टिंग में भविष्य बनाने का फैसला किया ! इसी सोच और मेहनत के बाद वह मुंबई आ गए !

दो साल के बाद मिला पहला ब्रेक

Source

मुंबई में एक्टर बनने का सफर इतना आसान नहीं था! लगभग दो साल की स्ट्रगल के बाद में उन्हें एक ऐड फिल्म में काम मिला! यह क्लोरमिंट का विज्ञापन था और समझ लीजिये की यही से उनका भविष्य भी तय हो गया था! इस विज्ञापन को करने के बाद उन्हें कई और विज्ञापन भी मिले! लोगो ने उनका चेहरा पहली बार विज्ञापनों में देखा ! बाद में उन्हें FIR नामक शो में पहली बार बड़ा मौका मिला ! इस शो के बाद ही जब उसी प्रोडक्शन ने ‘भाबीजी घर पे हैं’ बनाया तो योगेश को दरोगा हप्पू सिंह’ के किरदार के लिए चुना गया.

सहज थे दरोगा हप्पू सिंह’ के किरदार के लिए

Source

इस किरदार को करने में योगेश ज्यादा सहज थे ! जिसका कारण था की इस किरदार में जो भाषा और लहजा चाहिए था वह वही था जो उनका अपना है ! असल में उनके पैतृक गाँव में भी ‘बुन्देलखंडी लहजे वाली हिंदी’ बोली जाती है ! यही लहजा उन्हें ‘दरोगा हप्पू सिंह’ के किरदार में अख्तियार करना था !

योगेश की कॉमिक टाइमिंग बेहद कमाल है! इसी वजह से आज वे टीवी के इतने बड़े स्टार बन चुके है ! उनकी सफलता है सबसे बड़ा सबूत यही है की उनकी एंट्री मात्र से ही लोग की हसीं छूटने लगती है! उनके एक्टिंग करने के फैसले से नाखुश परिवार, आज उनकी इस सफलता पर गर महसूस करता है !

 

Comments

comments