कभी हुआ करते थे बैकग्राउंड डांसर, आज है बॉलीवुड के फेमस स्टार्स

डांस और बॉलीवुड का हमेशा से ही एक गहरा रिश्ता रहा है! आज आपके सामने बहुत से ऐसे उदाहरण बॉलीवुड में है जिन्होंने पहले बैकग्राउंड रोल किये है लेकिन आज उन्होंने खुद का नाम इस इंडस्ट्री में बनाया है! यूं तो कुछ सेलिब्रिटीज ने बैकग्राउंड से निकलकर इस इंडस्ट्री में खूब नाम कमाया और एक स्टार बन गए लेकिन कुछ ऐसे भी भी जो अपने करियर को ज्यादा दूर तक नहीं ले जा पाए! चलिए आज हम आपको उन सेलिब्रिटीज के बारे में बताते है जो कभी बैकग्राउंड डांसर्स हुवा करते थे लेकिन आज बॉलीवुड में फेमस स्टार बन गए है !

1. सरोज खान

source

हिंदी सिनेमा में सरोज खान सबसे प्रमुख कोरियोग्राफर है! बॉलीवुड में उन्होंने 2000 से ज्यादा गाने चोरेओग्रफ किये है! लेकिन आपको बता दे की वह पहले एक बैकग्राउंड डांसर रह चुकी है! उन्हें आप अशोक कुमार और मधुबाला की फिल्म ‘हावड़ा ब्रिज’ के गाने ‘आई मेहरबान’ में देख सकते है!

2. रेमो डिसूजा

source

आज रेमो डीसूज़ा एक इंडियन डांसर होने के साथ एक्टर और बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर भी है! इसके अलावा उन्होंने कई टीवी रियलिटी शो भी जज किये है! लेकिन आपको बता दे उन्होंने अपने करियर की शुरुवात एक बैकग्रॉउंड डांसर के रूप में की थी! उनको पहला ब्रेक फिल्म “रंगीला” में मिला था! इसके अलावा भी आप उन्हें कई पुरानी फिल्मो में बैकग्राउंड डांसर के रूप में देख सकते है!

3. सुशांत सिंह राजपूत

source

वैसे तो लोग शुशांत सिंह राजपूत को उनके टीवी शो से जानते है लेकिन ये बहुत कम लोगो को पता होगा वह एक बैकग्रॉउंड डांसर भी रह चुके है! एक्टर बनने से पहले वह श्यामक डावर के साथ बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम कर चुके है! आप उन्होंने “धूम 2” फिल्म के टाइटल सॉन्ग में ह्रितिक रोशन के साथ डांस करते देख सकते है! सिर्फ ह्रितिक ही नहीं बल्कि शुशांत अपने डासिंग के दौर में ऐश्वर्या राय और प्रीति ज़िंटा के साथ भी काम कर चुके है! आज वह एक सफल और प्रसिद्ध बॉलीवुड एक्टर है!

4. डेज़ी शाह

source

डेज़ी शाह ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात फिल्म “जय हो” से की है! लेकिन उससे पहले आप उन्हें फिल्म “तेरे नाम” में बैकग्राउंड डांसर के रूप में देख सकते है! सुखविंदर सिंह के गाने “लगन लगी” में आप उन्हें देख सकते है!

5. दीया मिर्जा

source

दिया मिर्ज़ा ने अपने करियर की शुरुवात मॉडलिंग से की है! बाद में उन्होंने एक्टिंग में अपना हुनर दिखाया! लेकिन वह भी एक बैकग्राउंड डांसर रह चुकी है! उन्होंने एक साउथ इंडियन फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया है! फिल्म ‘En Swasa Kaatre’ के एक गाने में आप उन्हें देख सकते है!

6. शाहिद कपूर

source

शहीद कपूर को तो आप अच्छी तरह से जानते है! उन्होंने अपने करियर की शुरुवात में म्यूजिक वीडियोस और advertisement में काम किया है! लेकिन फिल्म “ताल” में उन्होंने ऐश्वर्या के साथ बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया है! इसके अलावा उन्होंने फिल्म “दिल तो पागल है” में मुझको हुई न खबर गाने में भी डांस किया है!

7. फराह खान

source

बॉलीवुड में फराह खान एक कोरियोग्राफर के रूप में काफी प्रसिद्ध है! उन्होंने बहुत सी बॉलीवुड फिल्मे कोरियोग्राफ की है! लगभग 80 से ज्यादा हिंदी फिल्मो में 100 से ज्यादा गाने कोरियोग्राफ करने वाली फराह ने भी बैकग्राउंड डांसर के रूप में काम किया है! गोविंदा की फिल्म “सदा सुहागन” के एक गाने “हम है नौजवान” में उन्होंने बैकग्राउंड डांसर का काम किया है!

8. अरशद वारसी

source

अरशद ने भी बॉलीवुड में बैकग्राउंड डांसर के रूप में अपना कदम रखा था! आज वह बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स में शामिल है! उन्होंने जीतेन्द्र और किमी काटकर फिल्म “आग से खेलेंगे” के गाने “हेल्प मी” में काम किया है!

Comments

comments