अरबो रुपये के मालिक होने के बावजूद, बच्चन परिवार का यह हिस्सा है चंद रूपयों का मोहताज

अमिताभ बचचन का परिवार बॉलीवुड के सबसे मशहूर और नामी गिरामी परिवारों में से एक है. बच्चन परिवार का हर सदस्य हे काफी मशहूर है. चाहे वो बॉलीवुड के बादशाह अमिताभ बच्चन हो, उनकी पत्नी जया बच्चन, या लाखो दिलो में राज़ करने वाली ऐश्वर्या राय बच्चन , बच्चन परिवार का हर एक सदस्य ही काफी मशहूर हे.

source

इसमें कोई शक नहीं है की बच्चन परिवार बॉलीवुड के सबसे रईस और जाने माने परिवारों में से एक है. बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन और उनकी बहु ऐश्वर्या राय बचन इस प्रतिष्ठा को आगे बढ़ा रहे है .

source

पर जैसा की एक हाथ की सारी उँगलियाँ एक सी नहीं होती. वैसा ही बच्चन परिवार के साथ भी है. एक तरफ जहा अरबो के मालिक बच्चन परिवार बहुत ही ऐशो आराम से अपनी ज़िन्दगी जी रहे है. उतनी ही ख़राब हालत उनके एक रिश्तेदार की है. आइये मिलवाते है हम आपको उनसे.

source

ये है बच्चन परिवार के वो सदस्य जो की अपनी ज़िन्दगी बहुत ही मुश्किल से काट रहे है. इस तस्वीर में जो शख्स आपको दिख रहे है उनका नाम अनूप रामचंदर है. उनके साथ उनकी पत्नी मृदुला और उनकी बेटी खड़ी है.

डॉ हरिवंशराय बच्चन जो की अमिताभ बचपन के पिता थे उनकी बड़ी बहन भगवानदेई थी. भगवानदेई के बेटे रामचंदर के चार बेटे हैं, जिनमें से अनूप तीसरे नंबर के हैं. इनको पैसे की इतनी तंगी है की कभी कभी तो इन्हे 2 वक़्त की रोटी भी मुश्किल लगने लगती है. घर चलाने के लिए यह बिजली का काम करते है.

source

पैसे की तंगी के कारण नहीं गए अभिषेक की शादी में

पत्नी मृदुला ने एक इंटरव्यू में बताया की अभिषेक बच्चन की शादी में वो पैसे की तंगी के कारण नहीं जा पाए थे. इसके साथ साथ उन्हें ये भी डर था की ऐसा न हो की बच्चन परिवार उन्हें पहचाने ही ना.

source

पुश्तैनी मकान मतभेद की वजह

अनूप और मृदुला डॉ.बच्चन के ही कटघर स्थित मकान के एक हिस्से में रहते है.

यह मकान इनका पुश्तैनी मकान है और इसकी मकान के कारण इन लोगों के बीच कुछ मतभेद थे. अनूप चाहते थे की इस मकान को बिग बी एक म्यूजियम बना दे जिसमे हरिवंश राय बचपन की यादें राखी जाए. पर अमिताभ बच्चन ने कुछ ख़ास रूचि नई दिखाई. इसी कारण दोनों में मतभेद है.

Comments

comments