जरूर देखिये युवराज सिंह के ऊपर ये वीडियो जो आपको यकीनन भावुक कर देगा

इंडियन क्रिकेट टीम के शानदार खिलाडी युवराज सिंह को किसी भी इंट्रोडक्शन की ज़रूरत ही नहीं हे. हिंदुस्तान में ही नहीं बल्कि हिंदुस्तान से  बहार भी युवराज भी काफी मशहूर है. अगर युवराज फॉर्म में आ जाए तो सामने वाली टीम के गेंदबाजों के वो अकेले हे छक्के छुड़ा  सकते है.

source

युवराज को कुछ साल पहले कैंसर के कारन क्रिकेट से थोड़े समय लिए दूर रहना पढ़ गया था. काफी लोगो ने ये भी कहन शुरू कर दिए था की अब यहीं पे युवराज का करियर ख़तम हो जाएगा. इलाज क बाद सही होने क बाद भी उनमे उतनी शक्ति नहीं होगी की वह पहले  तरह खेल पाए. पर युवराज वापस आये और अपने बढ़िया खेल से सारे लोगो का मुँह बंद कर दिए.

source

युवराज ने आज तक इतनी दमदार पारियां खेली हे जिन्हे कोई भी क्रिकेट प्रेमी नहीं भूल सकता. साल 2000 से ही युवराज सबकी नज़रो में आने लगे. साल 2002 में उन्होंने  मोहम्मद कैफ क साथ एक बहुत हे यादगार पारी खेली.

source

2011 में भारत को जीत दिलाने में भी युवराज का काफी बड़ा हाथ था. उन्होंने उस वर्ल्ड कप में 8 मैचों में 362 रन बनाये थे. इतना ही नहीं इसके इसके साथ साथ उनके नाम पे 15 विकेट भी थी.

भारतीय क्रिकेट में युवराज का काफी योगदान रहा है यही कारण है कि उनकी इतनी ज़्यादा फैन फोल्लोविंग है. कैंसर जैसी घातक बीमारी  से लड़के आने के  बाद भी युवराज के खेल में कोई कमी नहीं आयी.

युवराज की जीवनी पे आधारित एक वीडियो आज कल काफी वायरल हो रहा है. लोग इसे व्हाट्सप्प पे फेसबुक पे हर जगह शेयर कर रहे है. अगर आप भी युवराज के फैन है तो आपको भी ये वीडियो ज़रूर देखना चाहिए.

कैसा लगा आपको युवराज के जीवनी के ऊपर ये वीडियो? अच्छा लगा तो ज़रूर शेयर करिये अपने दोस्तों क साथ.

Comments

comments