युवराज ने किया बड़ा खुलासा यह खिलाड़ी तोड़ेगा मेरा 1 ओवर में 6 छक्के का रिकॉर्ड

हाल ही की बात है जब युवराज सिंह ने यह कहा :-

भारत के सब खेलों में से क्रिकेट सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है वहीं टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज युवराज सिंह ने खोला एक बड़ा राज । युवराज से एक रिपोर्ट में पूछा गया की आप युवराज सिंह से एक रिपोर्ट में पूछा गया की आप के बाद आपके द्वारा लगाये गये एक ओवर में 6 छक्के की बराबरी कौन कर सकता है। तब युवराज मुस्कुरते हुए बोले की 1 ओवर में 6 छक्के लगाना कोई बहुत आसान काम नहीं है।

ऐसे में तो आपको हर जगह मास्टर होना पड़ेगा। अपके अन्दर ये कला होनी चाहिए की आप कहीं से भी बॉल को ऊपर उठा ले । क्योंकि गेंदबाज किसी भी दिशा में गेंदबाजी कर लेता है। आज कल की बदलती टेक्रोलाजी का उपयोग हर कोर्ई गेंदबाज करना जनता है। क्योंकि अब गेंदबाज भी बहुत होशियारी से काम लेते हैं।

6 बॉल पे 6 छक्के लगना बहुत ही मुश्किल है चाहे वह मैं ही क्यों न हूं। मुझे खुद इस बात का भरोसा नहीं हैं कि मैंने 6 बॉल में 6 छक्के कैसे लगा दिए। वो भी मेरे सामने इंग्लैंड के मानेजाने गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रोड गेंदबाजी कर रहे थे जब मै तीन छक्के लगा चूका था तो ब्रोड बहुत परेशान हो गये थे और वो अपने कप्तान से बात कर रहे थे की कहा पर गेंदबाजी करे मुझे तो कुछ समझ में ही नही आ रहा है ऐसे स्थिति में बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों पर प्रेसर होता है।

आजकल के समय में गेंदबाज इतने स्मार्ट हो गए हैं कि वह पहले से ही आपको देख कर अंदाजा लगा लेते हैं कि बल्लेबाज अगली गेंद पर क्या करने वाला है,लेकिन बावजूद इसके मुझे क्रिकेट के मंच पर 2 ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज दिखते है जो यह काम करके मेरे रिकाडॅ की बराबरी कर लेगें। वह दो क्रिकेटर हैं पहले तो क्रिस गेल और दूसरे है डीविलियर्स इन दोनों क्रिकेटरो को तो सब जानते ही है इसमें कोई शक भी नहीं है।

यह है वो बल्लेबाज़ :

क्रिस गेल और डीविलियर्स को दुनिया विस्फोटक बल्लेबाज मानती है।लोगों का मानना है कि यह दोनों क्रिकेटर कुछ भी कर सकते हैं इनके लिए कुछ नमुमकिन नहीं है। खास तौर पर डीविलियर्स ,डीविलियर्स एक ऐसे खिलाड़ी है जो ताकत के साथ-साथ नजाकत से भी खूब शॉट लगाते हैं।  डीविलियर्स को 360डिग्री प्लेयर माना जाता है।

इनके अन्दर वह कला है जोकि किसी भी क्षेत्र में यह 6 बॉल में 6 छक्के मार सकते हैं। गेल के बारे में कुछ कहने की जरूरत ही नहीं वह तो अपने मन के अनुसार ही छक्के लगाते हैं उनके एक बार बैट से बॉल लग जाना ही काफी है। आज कल के खिलाडिय़ों को देख कर मैं कह सकता हंू कि मेरा रिकॉर्ड तोड़ा जा सकता है।

पसंद आया तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले!

Comments

comments