क्यों हारा पाकिस्तान से भारत? मैच के बाद कोहली ने बतायी हार की असली वजह..

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल रविवार को 180 रन के बड़े अंतर से हारने के बाद कहा कि फाइनल हारना निराशाजनक रहा लेकिन पाकिस्तानी टीम को इस जीत का पूरा श्रेय जाता है।

हार्दिक पंड्या का कमाल :

वही हार्दिक पंड्या ने ताबड़ तोड़ बल्ले बजी करके सभी भारतीय का दिल जीत लिया! एक पल के लिए सब में उम्म्मीद वापस आ गयी थी की भारत मैच जीत सकता है!

विराट ने मैच के बाद कहा कि पाकिस्तान को जीत का पूरा श्रेय जाता है जिसने हमें खेल के तीनों विभागों में पछाड़ दिया। हमने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में ही अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। गेंदबाजी में हम विकेट निकाल सकते थे जो हम नहीं कर सके।

जिस तरह पंड्या ने निडर होकर बल्लेबाज़ी की उसी तरह अगर ऊपर के बल्लेबाज़ों ने बिना डरे और धीमे बल्ले बाज़ी नहीं की होती तो इंडिया जरूर जीत जाती!

पिच पूरे मैच के दौरान एकसमान थी लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का धैर्य नहीं दिखाया। भारतीय कप्तान को इस बात का अफसोस रहा कि इस मैच में शतक जमाने वाले फखर जमान का विकेट उन्हें नो बॉल के कारण नहीं मिल पाया।

उन्होंने कहा कि कई बार छोटी चीजें आखिर में बड़ी हो जाती हैं। हमने पहले भी ऐसा देखा है और यहां फाइनल में भी ऐसा हो गया। विराट ने विजेता पाकिस्तानी टीम को बधाई देते हुये कहा कि मैं पाकिस्तान को बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने शानदार टूर्नामेंट खेला। उन्होंने जिस तरह वापसी की वह यह दर्शाता कराता है कि उनमें कितनी प्रतिभा है। उन्होंने एक बार फिर साबित किया कि वे अपने दिन किसी भी टीम को हरा सकते हैं।

वही वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के अपने तीसरे पूल मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7-1 से हराया!

Comments

comments