अपनी बच्ची को बुरी तरीके से धमकाकर पढ़ा रही महिला का वीडियो हो रहा है वायरल विराट और युवराज सिंह ने किया शेयर..

आज कल की पढाई पहले के ज़माने से बहुत बदल गयी है. पहले जहाँ बच्चे एक चीज़ पांचवी कक्षा में पढ़ते थे अब वही चीज़ स्कूल वाले उनको दूसरी में कराने की कोशिश करते है. हर स्कूल वाला यही दिखाने के चक्कर में हे की वह अपनी स्कूल के बचो को कितना पढ़ते है.

source

उनके स्कूल के बच्चे दुसरे स्कूल के बचो से ज़्यादा टैलेंटेड और बुद्धिमान है. बच्चों का सिलेबस बढ़ने के कारण पेरेंट्स भी काफी स्ट्रिक्ट हो गए है. वह हर तरीके की कोशिश करते है की उनका बच्चा बढ़ता हुआ सिलेबस के चलते पीछे न रह जाए.

उनके इरादे तो अच्छे होते है पर उनको पूरा करने का तरीका गलत हो जाता है. वह कभी कभी गुस्से में हाथ तक उठा लेते है. ऐसे में ये कोई नहीं सोचता की इन सब का बच्चों के छोटे से दिमाग पर क्या फ़र्क़ पढता है.

source

हाल हे में विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पे एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक महिला अपनी बचे को मैथ्स पढ़ा रही है. वह उसको गिणतो सिखाने की कोशिश कर रही है. पर इस महिला के पढ़नी के तरीके को देखकर हर कोई डरा हुआ है. वह बच्चे को काफी बुरी तरीके से डरा कर और मार कर पढ़ा रही है.

source

बच्ची  काफी सेहमी सी और डरी हुई दिखाई दे रही है. बच्ची बार बार अपनी मम्मी से कह रही है की प्लीज प्यार से पढ़ाओ. पर उसकी बातो पर महिला पर कोई फ़र्क़ नहीं पढ़ रहा. वह उसी तरीके से ऊँची आवाज़ में बच्चे पर चीला रही है. डर के कारण बच्ची जो सही कह रही थी वह भी गलत बोल जाती है और उसकी मम्मी फिर उसको थप्पड़ मार देती है.

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- “यह बहुत ही चौंकाने वाला दुखद वीडियो है. अगर बच्चे को कुछ डराकर सिखाएंगे को वह कभी नहीं सीख पाएगा. ये बहुत ही दुखी करने वाला है.”

At Dambulla for the ODIs now, another beautiful location. ??

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

अपने फैंस के बीच ‘गब्बर’ के नाम से फेमस शिखर धवन ने लिखा- “यह अब तक का सबसे विचलित करने वाला वीडियो है. माता-पिता के रूप में अपने बच्चों को पालने की जिम्मेदारी हम पर है. माता-पिता इसीलिए हैं कि वे अपने बच्चों को मजबूत बना सकें.

युवराज सिंह ने भी शेयर की यह वीडियो :-

ये मुझे बहुत परेशान कर रहा है कि ये महिला इस बच्ची को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से इसलिए प्रताड़ित कर रही है क्योंकि वो पांच तक ही गिन पा रही है.”

Enjoy sitting on grass ,quite relaxing..Got net practise in a bit and looking forward for tomorrow's game.????

A post shared by Shikhar Dhawan (@shikhardofficial) on

भारतीय ओपनर ने आगे लिखा “मैं सोचता हूं कि यह प्यारी बच्ची एक दिन एक मजबूत महिला के रूप में बड़ी हो. सोचिए तब क्या होगा? जब ये लड़की एक मजबूत महिला के रूप में बड़ी होगी और ये महिला बूढ़ी होगी. तब क्या वह थप्पड़ और दमन की उम्मीद करेगी??

Comments

comments