इस टीवी एक्ट्रेस को मार गया था लखवा, अब जी रही है ऐसी ज़िन्दगी

टीवी एक्ट्रेस सिंगर और एक्स बिग बॉस कंटेस्टेंट रह चुकी रागेश्वरी लूम्बा को 25 की उम्र में लखवा मार गया था. बहुत कम ही लोग ये बात जानते हैं. रागेश्वरी आजकल लाइमलाइट से दूर अपनी पर्सनल ज़िन्दगी व्यतीत कर रही हैं.

रागेश्वरी एक मॉडल टेलीविज़न एंकर मत्व एंड चैनल व् वज योग व्यवसायी भी रह चुकी हैं. उन्होंने बचपन से कई बड़े ब्रांड्स के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं.

साल में उन्हें लखवा मार गया था. वो बोल भी नहीं पाती थी. रागेश्वरी की ऐसी हालत हो गई थी की वो अपने शरीर के बाएं(लेफ्ट) हिस्से से कुछ नहीं कर पाती थीं.

बात उस दौरा की है जब राजेश्वरी ने कोका कोल् के साथ एक डील साइन की थी. इसके लिए उन्हें पूरे भारत में कंसर्ट्स करने थे. वो अपनी वीडियो ‘इक्की चिक्की चिकिता’ की शूटिंग कर रही थी. उस वक़्त वो मलेरिया से जूझ रही थी. वर्ष २००० में उनकी एल्बम लांच हुई. रागेश्वरी और उनके पिता ने साथ मिल कर ये एल्बम लॉन्च किया था.

कॉन्सर्ट के एक सप्ताह बाद डॉक्टर्स ने बताया की उन्हें Bell’s Palsy नामक बीमारी होगी है जिस वजह से उनके शरीर का बांया हिस्सा को लखवा मार गया और यहाँ तक की उनकी आवाज़ भी गड़बड़ा गयी थी.

अगले वर्ष में उन्होंने भौतिक चिकित्सा विद्युत उत्तेजना और योग की मदद से अपने आप को ठीक करने का प्रयास किया. इसके बाद उन्होंने कई टीवी शोज भी किये जैसे एक दो तीन, बार बार देखो, कुछ कहती है यह धुन, क्वेस्ट फॉर बीबीसी और वन ऑन वन विथ रागेश्वरी.

आज वो बिलकुल ठीक हो चुकी हैं और अपनी निजी ज़िन्दगी में बेहद खुश भी हैं. उन्होंने जनवरी 27, 2014 में लंदन के ह्यूमन राइट्स लॉयर सुधांशु स्वरुप से शादी कर ली थी. 11 फ़रवरी 2016 में उन्हें एक बेटी हुई.

अगर आपको ये लेख पसंद आया तो इसे लाईक और शेयर करना ना भूलें.

Comments

comments