ये है दुनिया का सबसे भारी बच्चा, जिसका वजन जानकार उड़ जायेंगे होश

आज हम आपको बताने वाले है विश्व के सबसे मोटे बच्चे के बारे में जो उम्र में भले ही कम हो पर वजन में बिलकुल कम नहीं है। आजकल इंटरनेट पर इनकी तस्वीरों को खूब वायरल किया जा रहा है। दुनिया के सबसे वजनी बच्चों में ये पहले स्थान पर आते है। इनका नाम आर्या परमाना है ।

ये इंडोनेशिया के मूल निवासी है और इनका वजन 192 किलो है। हैरानी की बात ये है इनकी उम्र अभी मात्र 10 साल है। अपने अत्यधिक वजन के कारण ये अभी से के विशाल शरीर के मालिक है। मजबूरन उन्हें सिर्फ एक सांरंग पहन कर रखना पड़ता जिसे हम धोती या लुंगी कह सकते है।

बाकी बच्चों की तरह उनके लिए बाजार में कपडे मिल पाना असंभव है। आर्या दिन में पांच बार खाना खाते है , अपने स्थूल शरीर की वजह से वो ठीक से चल भी नहीं पाते और उन्हें अपना स्कूल भी मोटापे की वजह से छोड़ना पड़ा। आर्या के पिता जो पेशे से किसान है, वो बताते है की आर्या जब पैदा हुए थे तो एक आम बच्चे की तरह सामान्य थे पर 2 साल के होने के बाद अचानक से उनका वजन बढ़ने लगा।

शुरू में किसी ने आर्या के बढ़ते वजन की तरफ ध्यान नहीं दिया और कुछ ही महीनो में आर्या का शरीर अस्वाभाविक तरीके से फूल गया और उनका वजन भी काबू से बाहर हो गया। तब आर्या के परिवार ने डॉक्टरों ने परामर्श लिया पर कोई भी आर्या के मोटापे के कारण को बताने में कामयाब नहीं हुआ न ही इसका कोई इलाज़ ढून्ढ पाया।

आर्या की माँ के मुताबिक आर्या दो आम इंसानों की खुराक से ज्यादा खाना खाते है और गरीबी के चलते आर्या के परिवार को क़र्ज़ लेकर आर्या के खाने का इंतज़ाम करते है। एक किसान होने के नाते उनकी इतनी आमदनी नहीं है की आर्या को भरपेट खाना खिला सके पर वो अपने बच्चे को भूखा नहीं देख सकते। उन्हें उम्मीद है डॉक्टर आर्या की इस बिमारी का जल्द ही कोई इलाज़ ढूढ़ लेंगे।

Comments

comments