यह हैं भारत के सबसे खूबसूरत लड़कियां वाले शहर

भारत देश पूरी दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। भारत के लोगों की बात हो फिर चाहे यहां की खुबसूरत और अनोखी स्मारकों की बात हो।

भारत के ताज महल को पूरी दुनिया पहले अजूबे में नाम से जानती है और कश्मीर को भारत का स्विट्जरलैंड भी कहा जाता है। भारत के लोगों की बात करें तो यहां के लोग दूसरे देशों के लोगों जितने तो गोरे नहीं है पर यहां पर भी आपको खूबसूरत चेहरे और खिलखिले चेहरे मिल ही जाएंगे।

अक्सर कहा जाता है भारत के लोगों के चेहरे की ऐसी बनावट है जैसे पूरे विश्व में कहीं पर नहीं मिलेगी। भारतीय लड़कियों की खूबसूरती के दीवाने आपको पूरी दुनिया में मिल जाएंगे। भारत की कुछ ऐसी जगह हैं जहां की लड़कियों की खूबसूरती के दीवाने हैं।

चलिए जानते हैं कौन सी ऐसी जगह हैं भारत में जिन शहरों की लड़कियों की खूबसूरती के दीवाने हैं। 

1) दिल्ली

भारत देश का सबसे बड़ा शहर है दिल्ली। यह भी माना जाता है कि दिल्ली मन में भी सबसे आगे माना जाता है। दिल्ली में काम की कोई कमी नहीं है यही वजह है कि देश के काफी शहरों से लोग दिल्ली में आते हैं। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी एशिया की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी में आती है। दिल्ली यूनिवर्सिटी में बच्चे बाहर से भी पडऩे आते हैं। टर्की में देखा गया है कि यूरोप और रूस के लोगों की मिली जुली खूबसूरती देखने को मिलती है वहीं हाल दिल्ली का है जहां पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिलता है।

दिल्ली में देश के हर राज्य के लोग रहते हैं। यही वजह है आपको यहां पर हर तरह की खूबसूरत लड़की मिल जाएंगी। दिल्ली की लड़कियां काफी सुदंर होती है। स्टाइल के मामले में भी सबसे आगे होती हैं यहां की लड़कियां। दिल्ली का फैशन हमेशा से ही बदलता रहता है।

2) जयपुर

जयपुर राजस्थान की राजधानी है और जयपुर अक्सर राजा और महाराजाओं के लिए जाना जाता है। जयपुर में आज तक भी कई राजा महाराजाओं की पीढिय़ां रहती हैं। जयपुर की लड़कियों में भी वही खूबसूरती होती है जो कि पीढिय़ों से चली आ रही है। फिर वह लड़कियां राजघराने से हों या फिर आम परिवार से हो। जयपुर की लड़कियों में निखार तो होता ही है इसके साथ-साथ राजिस्थानी कल्चर भी होता है। इसकी की वजह से काफी अलग और आकर्षित होती हैं।

3) कोलकाता

कोलकाता अपने मिठास और मिठार्ई के लिए पूरे विश्व में मशहूर है। बता दें कि बंगाल का एक अपना सिनेमा भी है जैसे की बॉलीवुड और टॉलीवुड वैसे ही बंगाल भी अपनी भासरा की फिल्में बनाता है। यहां के लोगों की अपनी के मिठास वाली खूबसूरती भी है। यहां की लड़कियां काफी आकर्षित भी होती हैं। उनके चेहरे की बनावट और गोरापन ऐसा होता है कि वह काफी खूबसूरत होती हैं। यहां की लड़कियों का व्यवहार भी काफी अच्छा होता है।

4) पंजाब

अब पंजाब के बारे में क्या कहना सबसे ज़्यादा पसन्द किया जाने वाला राज्य है हमारा पंजाब। पंजाब के लोग साहसिक मने जाते हैं लेकिन जब बात उनके प्यर और मेहमान नवाजी की अति है तो उनसे अच्छा कोई नहीं होता।

यह की लड़कियों की भी कुछ यही खासियत है दिखने में बेहद खूबसूरत लंबा कद एक तंदरुस्त हेल्थी शारीर स्वाभाव से साहसिक और हिम्मत वाली लेकिन दिल की काफी अच्छी जिसके कारण इन्हें हर कोई काफी पसंद करता है।

Comments

comments