सुपरहिट फिल्मो में काम करने के बाद भी ये एक्ट्रेसेस बॉलीवुड से गायब हो गयी

बॉलीवुड में पहचान बनाना एक बहुत बड़ा काम है! हर कोई इस इंडस्ट्री पर राज़ नहीं कर पाता है! कई अभिनेत्रियां सालो स्ट्रगल करने ले बाद भी खुद को स्थापित नहीं कर पति है लेकिन कुछ अभिनेत्रियां ऐसी भी है जिन्होंने अपने पहली ही फिल्मो से बॉलीवुड में धमाल मचाया है! ना जाने कितनी ऐसी अभिनेत्रियां है जो बॉलीवुड में आज गुमनाम है! हम इनमे से कुछ नाम लेकर आये है जिन्होंने अपनी पहचान तो बनाई लेकिन बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में नाकामयाब रही!

1. भूमिका चावला

source

भूमिका ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू सलमान खान के साथ फिल्म “तेरे नाम” से किया था! यह फिल्म सुपरहिट रही थी! इस फिल्म के बाद भूमिका ने अभिषेक के साथ फिल्म “रन” में काम किया! दुबारा उन्होंने सलमान के साथ काम किया लेकिन उनकी फिल्म चल नहीं पायी! भूमिका को आखरी बार सुशांत सिंह राजपूत स्टार्रर फिल्म ‘एमएस धोनी: द अलटोल्ड स्टोरी’ में देखा गया था! आपको बता दे भूमिका फिल्मो में आज भी सक्रिय है लेकिन वह तमिल, तेलुगु और मलयालम फिल्मे कर रही है!

2. अंतरा माली

source

अंतरा माली ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुवात फिल्म “ढूँढ़ते रह जाओगे” से की थी! ये फिल्म 1998 में रिलीज़ हुई थी! आखरी बार अंतरा 2010 में एक मूवी “मिस्टर या मिस” में नज़र आई थी! इसके बाद उन्होंने कोई भी फिल्म या टीवी शो नहीं किया है!

3. आयशा टाकिया

source

बॉलीवुड में अपना पहला कदम आयेशा ने फिल्म “टार्ज़न” से रखा था! इसके बाद कई फिल्मो में उन्होंने काम किया था जिनमे से कुछ फिल्मे काफी हिट भी रही! सलमान के साथ आयेशा ने फिल्म “wanted” में काम किया था जो सुपरहिट रही थी! 2013 के बाद से आयेशा किसी भी फिल्म में दिखाई नहीं दी है!

4. महिमा चौधरी

source

फिल्म “परदेस” से महिमा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुवात की थी! इस फिल्म में शाहरुख़ के साथ महिमा ने “गंगा” का किरदार निभाया था! अपनी प्यारी सी हसी से महिमा बॉलीवुड में छा गयी थी! महिमा की पहली फिल्म तो काफी हिट रही और उनके इसके बाद लगातार कई फिल्मे मिली लेकिन वह हिट के लिए तरस गयी थी! उन्हें ‘दाग’ और ‘धड़कन’ में अपने रोल के लिए सराहा गया था लेकिन धीरे धीरे वह साइड हीरोइन बन गई! 2006 के बाद तो उन्हें छोटे मोठे रोल भी ही मिले!

5. ग्रेसी सिंह

source

ग्रेसी सिंह ने आमिर खान के साथ फिल्म “लगान” से डेब्यू किया था! बाद में उन्होंने मुन्ना भाई MBBS में भी संजय दत्त के साथ काम किया! ये दोनों ही फिल्मे सुपरहिट रही थी! लेकिन दो बड़ी फिल्मो के में काम करने के बाद भी वह अपनी जगह बॉलीवुड में नहीं बना पायी ! साल 2013 के बाद से वो किसी भी फिल्म में नज़र नहीं आयी ! अब वह एक टीवी शो “संतोषी माँ” में दिख रही है!

Comments

comments