भारत के दूसरे अंबानी हैं सुनील शेट्टी, कितना पैसा है उनके पास जानकर उड़ जाएंगे होश

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी को भारत का अर्नोल्ड कहा जाता है। उनकी एक्टिंग भी अपने आप में सबसे हटके है. सुनील की 1992 में रिलीज हुई पहली ही फिल्म ” बलवान ” हिट रही। वहीं, मोहरा, दिलवाले और गोपी किशन की सफलता ने सुनील को आसमान की बुलंदियों पर पहुंचा दिया , सुनील शेट्टी पहले ऐसे एक्टर हैं, जिनके पास किकबॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट है.

source

आज सुनील शेट्टी फिल्मो में जायदा एक्टिव नहीं पर वह एक सफल व्यवसाई सुनील हर साल 100 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई करते हैं। उनके पास खुद के रेस्टोरेंट्स हैं, जो पॉपकॉर्नइंटरटेनमेंट नाम से प्रोडक्शन हॉउस भी.

source

कर्नाटक के उडूपी में सुनील शेट्टी का रेस्टोरेंट हैं। जिसमें बढ़िया दक्षिण भारतीय व्यंजनों के अलावा पंजाबी खाना भी मिलता है, खुद सुनील शेट्टी तुलु मूल के कर्नाटक निवासी हैं.

source

सुनील शेट्टी बॉलीवुड और खेलों से इस कदर जुड़े हैं, कि उन्होंने अन्य फिल्म स्टार्स के साथ सेलेब्रिटी क्रिकेट लीग की टीम ही खरीद डाली और वो खुद ही इस टीम के कप्तान भी हैं।

source

सुनील शेट्टी का अपना कपड़ों का बुटिक भी है जो खासा मशहूर है , सुनील की वाइफ मान्या शेट्टी भी एक बिजनेस वीमेन है , उनका एक ‘आर हाउस’ (R- House) नाम का होम डेकोर हैं जो मुंबई के वर्ली इलाके में हैं.

source

सुनील शेट्टी का H20 नाम का एक रेस्टोरेंट जो मुंबई के पोश इलाके में बना हुआ है और बहुत प्रसिद्ध हैं उनके बार में मिलने वाली लॉन्ग आईलैंड टी भी बहुत फेमस है , आंकड़े पर गौर करे तो सुनील शेट्टी अपने कारोबार से सालान एक अरब रूपये तक कमा लेते हैं.

source

सुनील शेट्टी को बॉलीवुड में बिजनेस कल्चर लाने का श्रेय दिया जाता है , उनकी देखा-देखी कई अन्य सितारों ने भी व्यवसाय में हाथ आजमाया ,आज कई सितारों के अपने बिजनेस हैं.

Comments

comments