एक समय पर सोनपरी बनकर सबके दिलो पर राज़ करने वाली अब कर रही है ये काम

आप सभी को स्टार प्लस पर आने वाला शो सोनपरी तो बहुत अच्छी से याद होगा. सोनपरी बच्चों के साथ साथ बड़ो के बीच भी बहुत पॉपुलर था. सन 2000 में इस शो का पहला एपिसोड आया था और इसकी पॉपुलैरिटी लोगो के बीच इतनी बढ़ गयी थी की यह साल 2000 से लेकर 2004 तक चला था.

source

सोनपरी में एक बच्ची थी फ्रूटी जिसके ऊपर समय समय पर मुसीबत आने पर सोना और अलतु अंकल मदद करते थे. जहाँ अलतु अंकल बच्चों को हसते रहते थे वहीँ दूसरी तरफ सोना आंटी की सुंदरता और बोलने का तरीका बच्चों को बहुत पसंद था.

source

आज भी आपको याद होगा कैसे “इत्तु बित्तु जिन पतूता” कहकर सोना और अलतु गायब हो जाते थे. सोनपरी से बच्चे एक अलग ही जादुई दुनिया में पहुँच जाते थे. क्या आप जानते हैं कि सीरियल की लीड सोनपरी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस आजकल कहां है और क्या कर रही है. आइये बताते है हम उनके बारे में .

सोना आंटी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस का असली नाम मृणाल कुलकर्णी है. मृणाल के माता-पिता पुणे विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रहे है और यहीं विश्वविद्यालय से मृणाल ने लिंग्विस्टिक में मास्टर डिग्री ली थी.

source

आपको यह जानकार विश्वास नहीं होगा की जब सोनपरी सीरियल की शूटिंग शुरू हुई थी वह उस समय 31 साल की थी. मृणाल ने अपना एक्टिंग डेब्यू 16 साल की उमर में मराठी टीवी सीरियल स्वामी के साथ किया था. 46 साल की मृणाल मराठी और हिंदी दोनों टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं.

source

मृणाल को कभी भी एक्टिंग का शौक नहीं था. दरहसल वह फिलोस्पी में डॉक्टरेट करना चाहती थीं. वह कभी भी एक्टिंग के लिए सीरियस नहीं थी. पर जब उनके पास लगातार ऑफर आते रहे तो उन्होंने साल 1994 में एक्टिंग को ही अपना करियर बनाने का सोच लिया और फिर इसी श्रेत्र में मन लगाकर काम करने लगी.

source

मृणाल ने अपने एक्टिंग करियर में काफी ऐतिहासिक किरदार जैसे की द्रौपदी, अहिल्या बाई होल्कर, रमाबाई भी निभाए. अपने दोस्त रुचिर कुलकर्णी से शादी करने के बाद उन्होंने कुछ दिनों तक एक्टिंग से ब्रेक ले लिया. वह कुछ समय अपने परिवार को देना चाहती थी. आजकल वह वापस फिल्मों और सीरियल में नज़र आ रही है.

 

Comments

comments