अगर आप हैं शादीशुदा तो इस तरह कभी न लगाए सिन्दूर, नहीं तो हो जाएंगे पति दूर

औरते शादी से पहले सोलह सोमवार के व्रत रखती है एक अच्छा पति पाने के लिए. उसके बाद उस पति की लम्बी उम्र के लिए करवा चौथ में निर्जल व्रत रखती है. पर क्या आपको पता हे इतना सब करने के बाद भी आपके गलत तरीके से सिन्दूर लगाने के कारण आपके पति आपसे दूर हो सकते है.

source

सिन्दूर हर शादीशुदा महिला के लिए बहुत हे महत्वपूर्ण होता है. पुराने ज़माने से हे सिन्दूर लगाने की परम्परा चली आ रही है. शादी वाले दिन एक शादी तभी सम्पूर्ण होती है जब पति अपने हातो से अपनी पत्नी की मांग भरता है. उसके बाद पत्नी अपने पति के नाम का सिन्दूर ज़िन्दगी भर लगाती है.

source

अगर के महिला रोज़ सिन्दूर नहीं ला पाती तो काम से काम उसे त्यौहार और किसी पूजा के समय तो सिन्दूर लगाना हे चाहिए. हिन्दू परम्पराओ के अनुसार सिन्दूर न लगाना अशुभ माना जाता है. पर क्या आप जानते है की सिन्दूर लगाने का भी एक तरीका होता है .अगर उसे गलत तरीके से लगाया जाए तो आपके और प्राप्ति के लिए अच्छा नहीं होता.

source

छिपा कर न लगाए सिन्दूर

अपना सिन्दूर इस तरीके से लगाए की वह अछि से दिखे. ऐसा नहीं होना किये की वह बालो से छिप जाए. छिपा कर लगाया गया सिंदूर से पति पर असर करता है. कहा जाता है समाज धीरे धीरे ऐसे महिलाओं के पति से दूर होने लगता है.

source

हमेशा लम्बा लगाए सिन्दूर

सिन्दूर को हमेशा लम्बा लगाना चाहिए. लम्बे सिन्दूर को पति की लम्बी उम्र से जोड़ा जाता है. माना जाता है की लम्बा सिन्दूर लगाने से पति की उम्र भी लम्बी होती है.

source

सिन्दूर को लगाए माथो के बीच में

कभी कभी जल्द बाजी में तैयार होते हुए महिलाओ का सिन्दूर थोड़ा किनारे में हो जाता है. हमेश अध्यन रखें की आपका सिन्दूर माहे के बीचो बीच हो . सिन्दूर के किनारे होने से पति से भी आपके रिश्ते ख़राब हो सकते है. धीरे धीरे आपके पति आपसे दूर होने लगेंगे तोह ध्यान रखिये की सिन्दूर हमेशा माथे के बीचो बीच ही हो!

Comments

comments