सिंपल Life Hacks जो आपके जो आपके जीवन को बना देंगे बहुत आसान

हर कोई ही दिन में अनगिनत छोटे छोटे काम करते है. पर उनसे से केवल कुछ ही लोग होते है जो उन कामो को बहुत ही आसानी से और अपनी स्मार्टनेस से जल्दी कर लेते है. आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे ही लाइफ हैक्स जो आपकी ज़िन्दगी को बना देंगे आसान.

1. पर्स पे लगे निशान

source

अगर आपके पसंदीदा पर्स में कोई दाग धब्बा लग जाए तो आप इसको बहुत हे आसान से साफ़ कर सकते है. थोड़ा सा पानी और विनेगर लीजिये और इस मिक्सचर को पर्स के उपर लगा के किसी स्पंज से रगड़ दे.

2. कपड़ो में तेल के छींटे

source

अगर आपके कपड़ो में तेल के छींटे लग जाये तो कपडे के उस हिस्से में पाउडर दाल दे.

3. Shrink हुए कपड़ो को सही करना

source

अगर आपका कोई कपडा श्रिंक हो जाए तो आप अपने उन कपड़ों को एक बाल्टी पानी में और उसमे थोड़ा सा बेबी शैम्पू दाल के छोड़ दे. इसे आधे घंटे तक सोखने के लिए छोड़ दें पानी बाहर निचोड़ें और उसको २ तौलिए के बीच दस मिनट के लिए रखें। फिर आइटम को अपने मूल आकार में फैलाएं, किनारों पर भारी रखकर इसे फैलाए रखने के लिए, और इसे सूखने के लिए छोड़ दें.

4. जीन्स को फेड होने से बचाना

source

कई बार होता है की जब हम अपनी जीन्स को धोते है उसके बाद उसका रंग फेड हो जाता है. रंग फेड होने से जीन्स को बचन के लिए वॉशिंग मशीन में आधा गिलास विनेगर डाल दे.

5. जल्दी में कपड़ो को स्त्री करना

source

वैसे तो हम सब के घर में प्रेस होती है जिसे हम अपने कपड़ो को स्त्री कर सकते है पर कभी कभी हम कहीं जाने के लिए इतने लेट हो रहे है की ऐसे हे चले जाते है. ऐसे में आपका हेयर स्ट्रैटनेर आपके काम आएगा. उसको आप प्रेस की तरह इस्तेमाल कर सकते है.

6. जूतों का सफ़ेद हिस्से को साफ़ करना

source

जूते के सफ़ेद हिस्से सबसे जल्दी गंदे होते है उनको साफ़ करने के लिए एक कोटरी में क्लीनिंग सलूशन ले और उसमे बेकिंग सोडा मिला ले. इस मिक्सचर को एक पुराने दांत ब्रश में लें और अपने जूते के सफेद रबर भागों को अच्छी तरह से साफ करे .

Comments

comments