सलमान को है कुत्तों से बेइंतेहा प्यार.. हर महीने इतना खर्च कर देते है वह अपने एक कुत्ते के ऊपर

इसमें कोई शक नहीं है की बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान के दुनिया भर में हज़ारो फैंस है. सलमान खान की ज़बरदस्त एक्टिंग के कारण ही वह आज इस मुकाम पर खड़े है. वह एक अच्छे एक्टर होने के साथ एक बहुत अच्छे  इंसान भी है. लोग इनकी इस अच्छाई के कारण ही उनके इतने बड़े फैन हो गए है.

source

कटरीना कैफ से लेकर ऐश्वर्या राइ उनकी गर्लफ्रेंड रही है. पर कुछ कारणों से वह रिलेशनशिप नहीं चली. जब सल्लू भाई एकदम अकेले थे तब उनके अकेलेपन के साथी उनके 2 बहुत ही प्यारे कुत्ते बने. तब सलमान ने अपने पहले कुत्ते का नाम माई सन और दुसरे का माय जान रखा.

source

सलमान को अपने ये दो कुत्ते जान से भी ज्यादा प्यारे थे पर इन दोनों का 2016 में निधन हो गया था. इनके जाने के बाद सलमान काफी दुखी हो गए थे. सलमान ‘माइसन’ और ‘माइजान’को इतना पसंद करते थे की कई बार बिग बॉस और अपनी फिल्मो के सेट पर भी ले आते थे उन्हें.

उसके बाद सलमान ने अन्य कुत्ते भी पाले हैं. सलमान के पास लैब्राडोर, सेंट बर्नार्ड और नेपोलिटन मस्टिफ ब्रीड के कुत्ते हैं जिनके नाम सलमान ने मोगली (लैब्राडोर रिट्रीएवर), सेंट (सेंट बर्नार्ड), मायलोव (नीपोलिटन मास्टिफ़) और वीर (फ्रांसीसी मास्टिफ,) रखा.

source

सलमान बॉलीवुड के सबसे ज़्यादा चार्ज करने वाले एक्टर्स में से एक है तो लाज़मी है की वह अपने कुत्तो पर बिना सोचे समझे खर्च करते होंगे. सलमान का एक कुत्ता करीब 2 लाख रुपए का है. जिस पर हर महीने 50 हजार रुपए खर्च होते हैं।

बॉलीवुड के दबंग एक्टर कहते हैं, “मेरे कुत्ते से, मैं धैर्य और संयम सीखता हूं. वो मुझे अनकंडीशनल प्यार करना सिखाते हैं. इस तरह का प्यार  सबसे बड़ा प्यार है। ”

source

सलमान का अपने पालतू जानवर का नाम ‘मैसन’ और ‘मायजान’ रखने से ही समझ आ जाता है कि वे अपने पालतू जानवरों से कितना प्यार करते हैं। 2011 में, सलमान ने जानवरों के कल्याण के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए और जानवरों के साथ हो रही क्रूरता को रोकने के लिए बॉम्बे सोसाइटी को अपने दो पालतू जानवरों के साथ एक तस्वीर दान की थी.

Comments

comments