इस वजह से अंजाम तक न पहुँच सकी सलमान-ऐश्वर्या की लव स्टोरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मोस्ट एलिजिबल बैचलर सलमान खान इतनी एक्ट्रेस के साथ अफेयर के चलते आज भी अकेले है , बॉलीवुड का सबसे बड़ा सवाल यह है की सलमान खान शादी कब करेंगे. यु तो सलमना खान की ज़िन्दगी में बहुत लड़किया आयी लेकिन सबसे जायदा मोह्हबत उन्हें ऐश्वर्या राय के साथ हुई , लेकिन यह प्रेम कहानी भी अधूरी रह गई , लोगो को सालो तक तक इनके ब्रेकअप की वजह नहीं पता चली लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे इन् दोनों के अलग होने की वजह.

source

बॉलीवुड की सबसे बेस्ट जोड़ी कही जाने वाली जोड़ी थी सलमान खान और ऐश्वर्या राय की ,दोनों की प्रेम कहानी साल 1997 में शुरू हुई, सलमान उस वक्त सुपरस्टार बन चुके थे। वहीं ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद बॉलीवुड में एंट्री कर चुकी थी , उस समय सलमान सोमी को लेकर काफी सीरियस थे और उनसे शादी भी करना चाहते थे, लेकिन उसी वक्त सलमान की नजर ऐश्वर्या पर पड़ी और सलमान सोमा को छोड़कर ऐश्वर्या को दिल दे बैठे.

source

सलमान ने ऐश्वर्या का बॉलीवुड करियर बनाने में मदद की , कई प्रोड्यूसर से उनकी सिफारिश करने के बाद सलमान की वजह से ही ऐश्वर्या को ‘हम दिल चुके सनम’ जैसी बड़ी फिल्म मिली। सलमान के दोस्त संजय लीला बंसाली ने ऐश को इस फिल्म में ब्रेक दिया और इसी फिल्म से दोनों एक दूसरे के करीब आ गए और एक दूसरे को दिल दे बैठे.

source

लेकिन ऐश्वर्या के परिवार को सलमान के साथ उनका यह रिश्ता मंजूर नहीं था जिस वजह से ऐश्वर्या ने अपने माता-पिता का ही घर छोड़कर मुंबई में लोखंडवाला में ब्रूक हिल टॉवर के एक अपार्टमेंट में रहने चलीं गईं। लेकिन ये प्यार ज्यादा दिनों तक महफूज न रह सका. एक घटना ऐसी है जिसने दोनों के बीच दूरी पैदा कर दी.

source

साल 2001 नवंबर की एक रात सलमान ऐश्वर्या के दरवाज़े के आगे बेहद गुस्से से खड़े थे और उनका दरवाज़ा ज़ोर ज़ोर से पिट रहे थे , और तो और सलमान ने गुस्से में 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी और सुबह 3 बजे तक दरवाजा पीटते रहे, कहते हैं कि दरवाजा पीटते-पीटते उनका हाथ जख्मी हो गया , आखिर सुबह 6 बजे घर का दरवाजा खुला.

source

सलमान के हंगामे के पीछे की वजह थी कि वो ऐश्वर्या से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐश उस समय इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेस बन चुकी और अपना करियर बनाना चाहती थी इसलिए इस वक्त पर शादी नहीं करना चाहती थीं। इस घटना के बारे में सालों के बाद सलमान ने खुद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में कबूला था कि वो ऐश्वर्या के घर गए थे.

source

बाद में ये भी खबरें आई कि ऐश्वर्या के पिता ने सलमान के खिलाफ थाने में केस भी दर्ज कराया। इन सारी खबरों की वजह से सलमान की काफी बेइज्जती भी हुई। धीरे-धीरे सलमान और ऐश्वर्या के बीच दूरियां बढ़ती गईं। खबरों के मुताबिक इसी बीच सोमी अली का सलमान के पास फोन आया कि उनके पिता का ऑपरेशन होने वाला है और वो उनकी मदद करें। सलमान बिना ऐश्वर्या को बताए अमेरिका चले गए, जब ऐश को ये बात पता चली तो वो बेहद नाराज हुईं और उन्होंने ये रिश्ता खत्म करने का फैसला कर लिया.

source

खबरों के मुताबिक सलमान ने ऐश्वर्या की फिल्म” कुछ ना कहो ” के सेट पर हंगामा खड़ा कर दिया। इस फिल्म के हीरो अभिषेक बच्चन थे, कहते हैं कि सलमान ने उनकी कार तक में तोड़फोड़ भी की , इसी बीच 2002 में एक अवॉर्ड फंक्शन में ऐश्वर्या फैक्चर हाथों में पहुंची, उनकी हालत देखकर लोग यही कहते थे कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की। कुछ सालों के बाद एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में ऐश ने माना कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने बताया कि जब वो सलमान का फोन नहीं उठातीं तो सलमान झगड़ा करते थे।

source

इन्ही सब चीजो की वजह से ऐश्वर्या ने सलमान से अलग होने का फैसला कर लिया. बाद में ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली लेकिन सलामन अभी तक अपनी राजकुमारी का इंतज़ार कर रहे है.

Comments

comments