जानिये आखिर क्यों इन बॉलीवुड स्टार्स ने फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले बदल दिए अपने नाम

ये तो आपने कई बार सुना होगा की बॉलीवुड एक्टर्स का असली नाम उनके स्टेज नाम से अलग है. और कुछ ये भी कहते हैं की ऐसा ये सेलिब्रिटीज हिट होने के लिए या अपना नाम आसान सा रखने की कोशिश करते हैं ताकी उनके फंस को कोई कठिनाई ना हो.

हमने कई बार सुना है कि दिलीप कुमार का असली नाम युसूफ खान था और अक्षय कुमार का असली नाम भी राजीव भाटिया है. पर हम उनके नाम बदलने के पीछे की असली वजह अभी तक नहीं जानते.

आइये जानते हैं आखिर क्यों किये इन बॉलीवुड एक्टर्स ने अपने असली नाम से किनारा-

1. Salman Khan

हमे हमेशा से ये गलतफैमी थी की सल्लू भाई का असली नाम भी यही है. पर हम आपको बता दे की आपके फेवरेट एक्टर का नाम असल में अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है. ये उनका बर्थ नेम है. लेकिन सलमान ने अपने नाम को छोटा कर दिया ताकि लोगों की जुबां पर उनका नाम आसानी से चढ़ जाये.

2. Rajesh Khanna

भारतीय सिनेमा के महानायक और सबसे पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना भी अपना नाम परिवर्तन करवा चुके हैं. उनका असली नाम जतिन खन्ना था। कहा जाता है की ये नाम उन्हें उनके अंकल जेजे तलवार या प्रोड्यूसर जीपी सिप्पी ने दिया था.

3. Mallika Sherawat

मल्लिका का अपना नाम बदलने के २ कारण रहे हैं. पहला ये की उन्हें अपना नाम अन्य अभिनेत्री के समान रखना था. और दूसरा ये की उन्हें अपनी माँ का सुर्नामे लगाना था क्युकी उनकी माँ ने उन्हें हमेशा प्रोत्साहित किआ है. उनका असली नाम रीना लम्बा है.

4. Amitabh Bachchan

अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन ने पहले उनका नाम इंक़लाब बच्चन रखा था लेकिन बाद में साथी कवी के कहने पर उन्होंने उनका नाम बदलकर अमिताभ रख दिया.

5. Rekha

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा का असली नाम भानुरेखा गणेशन है.

6. Devanand

देवानंद का असली नाम धरम देव पिशोरीमल आनंद था. उन्होंने इसे छोटा करके देवानंद रख दिया.

7. Sridevi

श्रीदेवी का बिर्थ नाम श्रीअम्मा यंगर अय्यपन था.

8. Ajay Devgan

अजय देवन का नाम जो आज है उससे कुछ अलग उनका नाम बचपन में था. उनका असली नाम है विशाल देवगन.

9. Nana Patekar

उन्होंने अपना नाम विश्वनाथ पाटेकर से बदल कर नाना पाटेकर रख दिया था.

अगर आपको ये लेख पासंफ आया तो इसे लाईक और शेयर करना ना भूलें.

Comments

comments