रवि शास्त्री की सैलरी है आज तक के सभी कोच से ज़्यादा, जानकार चौंक जाओगे आप

कुछ महीने पहले भारत के पूर्व कोच अनिल कुंबले और विराट के बीच नोकझोक के कारण अनिल कुंबले ने अपनी कोच के पद से रिजाइन दे दिया था. अनिल कुंबले के बाद BCCI ने रवि शास्त्री को नया कोच चुना. अपने खेलने के दिनों के दौरान रवि शास्त्री भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख सदस्य थे।

source

वह हमेशा इस खेल के एक काफी  अच्छे प्लेयर रहे और अपने समय के कई भारतीय क्रिकेटरों के विपरीत, वह बहुत आक्रामक है और उनके इस नेचर से विपक्षी दल का विश्वास डगमगा जाता था

हम सभी जानते हैं कि बीसीसीआई से विराट कोहली और अन्य भारतीय क्रिकेटरों को काफी अच्छा पैसा मिलता है. लेकिन इंडियन क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री की सैलरी का अभी तक हमे कोई अंदाज़ा नहीं था. रिपोर्टों के मुताबिक, उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के साथ अपने नए कार्यकाल के पहले तीन महीनों में 1.20 करोड़ रूपए की कमाई की।

source

शास्त्री इस साल जुलाई में मुख्य कोच बने और बीसीसीआई के मुताबिक. 18 जुलाई से 18 अक्टूबर के बीच तीन महीने की अवधि के लिए 1,20,87,187 रुपये का भुगतान किया गया,

संयोग से, यह राशि पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले द्वारा प्राप्त राशि से अधिक थी। कुंबले का वेतन 6.5 करोड़ रुपये था, शास्त्री का 8 करोड़ अंक छू गया. गौरतलब है कि कुंबले की बढ़ोतरी की मांग वास्तव में शास्त्री के काम आ गयी.

अगर उनकी कोचिंग ड्यूटी की बात की जाये तो उनके कोच बनने के बाद से, भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है और युवा भारतीय क्रिकेटरों का समर्थन करके उन्होंने अधिक आक्रामकता और आत्मविश्वास बढ़ा दिया है।

source

वह हार्डिक पंड्या और यज्वेंद्र चहल को अपने करियर में दबाव परिस्थितियों में जल्दी डालकर उनको चमका रहे है. जब से रवि शास्त्री ने कोच का कार्यभार संभाला है भारत ने एक भी सीरीज नहीं हारी है

source

राहुल द्रविड़ और जहीर खान की भूमिकाओं पर टिप्पणी करते हुए शास्त्री ने कहा, “मैंने जहीर और द्रविड़ दोनों से बात की है, और वे भारत के दो शानदार क्रिकेटरों हैं और उनके इनपुट अनमोल होंगे।” आपको बता दे की पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को 57 लाख 88 हजार 373 रुपये (57.88 लाख रुपये) का भुगतान किया गया था।

Comments

comments