बाबा रामदेव की ये आपत्तिजनक तसवीरें हो रही हैं वायरल लेकिन इसके पीछे का सच जानकार आपको लग सकता है झटका

राम रहीम को रेप केस में 20 साल की सजा सुनाई गयी है. और उसे 30 लाख का जुरमाना भी भरना होगा. काफी साल पहले २ लड़कियों की राम रहीम के खिलाफ रेप की शिकायत आने के बाद CBI कोर्ट ने आखिरकार अपना फैसला सुनाया और उसे जेल भेज दिया. कई दंगे फसाद भी हुए लेकिन कोर्ट भी तस से मस नहीं हुआ.

राम रहीम को जेल गए हुए कुछ दिन भी नहीं हुए थे की मशहूर बाबा बाबा रामदेव की ये तसवीरें इंटरनेट पर वायरल होने लग गयी. इंटरनेट पे हर सोशल साइट पर ये तसवीरें आग की तरह फ़ैल गयी और लोग रामदेव पर भी इलज़ाम लगाने लग गए.

Facebook user, Abdul Hassan Khan ने तो रामदेव पर इलज़ाम लगते हुए ये तक कह डाला की ”अब इसका लगता है इसका भी टाइम नज़दीक है”. रामदेव की ये तस्वीर वायरल हो रही है. इसमें वो एक महिला के साथ बेड पर बैठे हुए है. इस तस्वीर को देख बहुत से लोग बाबा रामदेव के चरित्र पर सवल उठा रहे हैं.

इन तस्वीरों पर कमैंट्स देखने के बाद ऐसा लगता है की लोगों ने इनकी सच्चाई जाने बिना ही रामदेव को दोषी करार दे दिया. उन्होंने बातें बनानी शुरू कर दी लेकिन असल में इस तस्वीर कि सच्चाई आपको ये तस्वीर बताएगी-

स्वामी रामदेव ने बुरे कमैंट्स करने वाले ऐसे लोगों को कड़ा जवाब देते हुए कहा, “ऐसे रोगियों के बारे में दुष्प्रचार करने वालों कुछ तो शर्म करो. यदि ये महिला आपकी माँ बेहेन बेटी होती तो क्या आप ऐसे ही भद्दे कमैंट्स करते.”

असल में ये महिला कैंसर से पीड़ित है. प्रीती नाम की इस महिला को बाबा बहन का दर्जा देते हुए मिले थे. उन्होंने इसे आशीर्वाद दिया और प्राणायाम भी सिखाया. प्रीति का कैंसर का इलाज चल रहा है और इससे लड़ने के लिए उसने योग का सहारा भी लिया है. लेकिन लोगों ने पूरा सच जाने बिना रामदेव के चरित्र पर सवाल उठाने शुरू कर दिए.

बीजेपी के सपोर्ट में उतरे बाबा रामदेव के ऊपर लांछन लगाने से कांग्रेस भी पीछेनहीं रही. बाबा पर आरोप लगे देखते उन्होंने भी महुअल को और बिगाड़ा. एक कांग्रेस सपोर्टर ने भी ट्विटर पर बाबा रामदेव को बदनाम करने के लिए दो फोटो शेयर की.

इस तस्वीर में बाबा रामदेव एक्ट्रेस सोफि के साथ दिखाई दे रहे हैं. ये तस्वीर है तो सच्ची लेकिन इसमें जिसे आप देख रहे हैं वो असल में बाबा रामदेव नहीं बल्कि उनके डुप्लीकेट हैं.

आपको अगर ये लेख पसंद आया तो इसे लाईक और शेयर करना ना भूलें.

source

Comments

comments