देखिये अब कैसी दिखती हैं पुराने ज़माने की अदाकाराएं

जैसे आजकल करीना, कटरीना, और अलिअ हैं वैसे ही पुराने ज़माने में ऐसी कमल की अदाकाराएं हुआ करती थी जिनपे लोग मरते थे. उनकी एक झलक देखने के लिए लोग घंटो लाइन में इंतज़ार करते थे. लेकिन एक कहावत है ‘सदा दिन एक से नहीं होते’. अब उस सामने की अदाकाराएं वैसी नहीं रही जैसी पहले थी.

आईये देखते हैं पुराने ज़माने की एक्ट्रेस में क्या बदलाव आये हैं

1. मुमताज़

मुमताज़ ने अपनी करियर की शुरुआत 1958 में आई फिल्म ‘सोने की चिड़िया’ से की थी. इसके अलावा उन्होंने दो रास्ते आपकी कसम और खिलौना में भी काम किआ है. उनकी शादी 1974 में मयूर माध्मानी से हुई थी. वे अभी भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं जितना की पहले दिखती थी. अब मुमताज़ 70 वर्ष की हो चुकी हैं और कुछ ऐसी दिखती हैं.

2. ज़ीनत अमन

जानत अमन अपने ज़माने की ब्यूटी क्वीन रह चुकी हैं. वे एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल भी थी. उन्होंने मिस एशिया पसिफ़िक का ख़िताब भी जीता है और इसके साथ-साथ वे पहली साउथ एशियाई वुमन थी जिन्हे ये ख़िताब मिला था. जीतन ने सत्यम शिवम् सुंदरम, अजनबी, और क़ुरबानी जैसी फलमो में काम किआ है. अब वे 65 वर्ष की हो गई हैं और ऐसी दिखती हैं.

3. सैर बनु

एक ज़माने में लोगो के दिलो पर राज करने वाली सैर बनो अब्ब 72 साल की हो चुकी हैं. उन्होंने दिलीप कुमार से शादी करि थी और अभी उनके साथ खुशहाल ज़िन्दगी बिता रही है. उन्होंने फिमो जैसे पड़ोसन, झुक गया आसमान, और जंगली में काम किआ है. लोग उनके गाने छोटी सी उम्र में और में चली में चली गुनगुनाते हैं.

4. हेमा मालिनी

ये हैरत की बात है के हेमा मालिनी उम्र के साथ साथ और खूबसूरत होती जा रही हैं. उनकी उम्र अब 68 हो चुकी है पर अभी भी उनकी खूबसूरती कायम है. हेमा मालिनी ने बॉलीवुड को बहुत हिट फिल्मे दी हैं. उन्होंने एक्टिंग में कदम एक तमिल फिल्म िथु साथियां से रखा था. वे एक्टर होने क साथ-साथ प्रोडूसर डांसर और पॉलिटिशियन भी हैं. उनकी शादी 1979 में धर्मेंद्र से हुई थी.

5. वहीदा रेहमान

वहीदा रेहमान को रेशम और शेरा से बॉलीवुड में पहचान मिली. उन्होंने हिट फिल्म्स जैसे प्यासा, चढवी का चाँद, और कागज़ के फूल करि हैं. वहीदा ने अलग- अलग छेत्रो की फिल्मो में काम करा है और उन्हें उनके इस योगदान के लिए जाना जाता है. उन्होंने हिंदी फिल्मो के अलावा तेलगु तमिल और बंगाली फिमें भी करि हैं. अब्ब वे 79 वर्ष की हैं और कुछ ऐसी नज़र आती हैं.

6. माला सिन्हा

माला सिन्हा अपने ज़माने की बेहद खूबसूरत अदाकाराओं में से एक थी. उन्होंने हिंदी, बंगाली, और नेपाली फिमो में काम किआ है. उन्होंने प्यासा, अनपढ़, और जहाँ आरा जैसी फिल्मो में काम किआ है. १९५२ से १९९४ तक अपनी अदायगी का जादू बिखेरने वाली माला सिन्हा उम्र के 80 साल पूरे कर चुकी हैं और ऐसी नज़र आती हैं.

7. आशा पारेख

आशा परेश को कोई नहीं भूल सकता. लोग अभी भी उनका गण लिखे जो खत तुझे गुनगुनाते हुए नज़र आते हैं. आशा ने कटी पतंग तीसरी मंज़िल और दो बदन जैसी फिल्मो में काम किआ है. उन्हें गोवर्नमेन्ट के द्वारा 1992 में पद्मा श्री से भी नवाज़ा गया है. वे अभिनेता होने के साथ साथ डायरेक्टर और प्रोडूसर भी हैं. अब आशा पारेख 74 साल की हो चुकी हैं और कुछ ऐसी नज़र आती हैं.

8. वैजयन्ती माला

‘होठों में ऐसी बात में दबा के चले आई’ ये गाना 1967  में बहुत हिट हुआ था और जितना फेमस गाना था, उतना ही शानदार वैजयन्ती माला का डांस और उनकी अदाकारी. वैजयंती माला 1949–1968 के दौर की टॉप एक्ट्रेस थीं, और अब भी इनकी खूबसूरती बरकरार है. अब वे 84 वर्ष की हो चुकी हैं और कुछ ऐसी दिखती हैं.

आपको इनमे से कोनसी एक्ट्रेस अभी भी सुन्दर नज़र आती है?

Comments

comments