नीता अम्बानी को भाता है ये ब्रांड, देश की सबसे अमीर महिला की ये है पसंद

source

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी की वाइफ और अंबानी परिवार की बहु नीता अंबानी देश की सबसे अमीर जोड़ी है! अंबानी परिवार भारत का सबसे अमीर परिवार है जिस घर में अंबानी परिवार रहता है ! वह भारत के सबसे अमीर घर में से एक है!और मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो नहीं जानता! तो आज हम आपको नीता अंबानी और ऊनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताएंगे!

नीता हैं एक भारतीय उद्यमी महिला

source

नीता अंबानी का जन्म: नवम्बर 1964 को हुआ था! वह एक भारतीय महिला उद्यमी हैं! वे भारत के सबसे अमीर आदमी मुकेश अंबानी की पत्नी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की पुत्रवधु हैं! नीता अंबानी धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की संस्थापक और चेयरपर्सन हैं! उनको श्री चंद्रशेखरेन्द्र सरस्वती विश्वविद्यालय कांचीपुरम से डाक्टरेट की उपाधि मिली है! यह उपाधि उन्हे शिक्षा, समाज सेवा और मानव प्रेम के लिए मिली हैं!

source

नीता अंबानी मुंबई इंडियंस क्रिकेट टीम की सह-मालकिन भी हैं! वे रिलायंस इंडस्ट्रीज और नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड के दृष्टि नामक समाज सेवी संस्था से भी जुड़ी हैं!

ब्रांडेड वाच की है शौक़ीन

source

नीता इतनी अमीर हैं तो लाज़मी है कि उनके शौक भी बहुत खर्चीले हैं! नीता अंबानी ब्रांडेड वॉच की शौक़ीन हैं! उनके वॉच कलेक्शन में बुल्गारी, कार्टियर, राडो, गुची, केल्विन केलिन और फोसिल जैसे ब्रांड शामिल हैं! इन ब्रांड्स के घड़ियों की कीमत डेढ़ से दो लाख रूपए से शुरू होती है! इतना ही नहीं नीता अंबानी के दूसरे शौक भी काफी अलग हैं! स्टाइलिश जूतों की शौकीन नीता कभी भी एक बार का पहना जूता दूसरी बार नहीं पहनती हैं! वह सबसे ज्‍यादा गार्सिया, जिम्मी चू, पेलमोड़ा, पाड्रो, मार्लिन ब्रांड के जूते व सैंडल पहनना पसंद करती है! इन जूतों की शुरुआत ही एक लाख रुपये से होती है! इतना हीं नहीं उनके पास दुनिया के सबसे महंगे शनेल, गोयार्ड और जिम्मी चू के ब्रांड के हैंडबैग्स हैं! हीरे युक्‍त इन हैंड बैग्‍स की कीमत करीब 4 लाख से शुरू होती है!

पीती है तीन लाख की चाय

source

वहीं इस बात से तो इंकार नहीं किया जा सकता है कि अमीर लोगों का लाइफ स्टाइल भीड़ से काफी अलग होता है! उनका रहन-सहन खान-पान सबकुछ काफी हद तक अलग होता है! उनके शौक भी काफी अलग होते हैं! जी हां शायद तभी नीता अंबानी की सुबह तीन लाख की चाय से शुरू होती है! नीता अंबानी सुबह की चाय जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में पीती हैं!

और शायद ही कोई जानता हो कि नीता ने शादी के लिए मुकेश अंबानी के सामने एक ही शर्त रखी थी, वह थी शादी के बाद भी उन्हें काम करने से नहीं रोका जाएगा!

नीता स्कूल में बतौर टीचर काम कर रही थीं, शादी से पहले

source

जब मुकेश अंबानी से नीता की शादी की बात चल रही थी, तब वह एक स्कूल में बतौर टीचर काम कर रही थीं! उन्होंने मुकेश के सामने सिर्फ यही शर्त रखी थी कि शादी के बाद उन्हें नौकरी छोडऩे के लिए नहीं कहा जाएगा! नीता एक सेल्फ डिपेंडेंट वीमेन हैं जिनकी सालाना आय लगभग 72 करोड़ रुपये है!

source

जाते जाते आपको उनसे जुड़ी एक और बात बताते जाते हैं कि नीता भरतनाट्यम नृत्य में पारंगत है! वह भरतनाट्यम को अपना पहला प्यार बताती हैं! दरअसल, नीता को धीरूभाई अंबानी और कोकिला बेन ने पहली बार एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में नृत्य करते देखा था! नीता की कला से प्रभावित धीरूभाई ने उन्हें मुकेश के लिए पसंद कर लिया था!

Comments

comments