विराट सालाना कमाते है इतने करोड़, ये है इंडिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स

पिछले कई सालों में हमने भारतीय टीम में कई बदलाव देखे हैं| भारतीय टीम का विदेशों में प्रदर्शनों में सुधार, खेल में आक्रामकता और भारतीय टीम टीम ने कई कीर्तिमान भी स्थापित किये हैं| यह सब हमारे खिलाडियों की जी तोड़ मेहनत और आत्मविश्वास का नतीजा हे| अब टीम में हर एक खिलाडी मैच विनर्स की भूमिका निभा रहा हैं!

खिलाडियों का हौसला बढ़ाने मै बी सी सी आई ने भी कोई कमी नहीं छोड़ी है ! बी सी सी आई दुनिया के सबसे आमिर बोर्डों में से एक है! टेलीविज़न राइट से लेकर स्पॉन्सरशिप तक बी सी सी आई दुनिया मै सर्वाधिक कमाई करने वाला क्रिकेट बोर्ड हे!

यही कारण है की बी सी सी आई क्रिकेट खिलाडियों पर भी जी भर के पैसा लगती हैं! भारतीय क्रिकेटर्स दुनिया के सबसे आमिर क्रिकेटरों मै से एक हैं! बोर्ड के अलावा अलग अलग ब्रांड्स के साथ हुए करारों की वजह से खिलाडियों की कमाई कई करोड़ों मै हैं!

तो आएये जानते हैं उन क्रिकेटर्स के बारे में जो क्रिकेट के मैदान के बाहर भी खूब रुपये बटोर रहे हैं!

रोहित  शर्मा  (124.5 करोड़)

रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बैट्समैन हैं जिन्होंने वन डे इतिहास में दो बार डबल सेंचुरी बनाई है! रोहितआईपीएल मै मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान भी हैं!

Source

युवराज  सिंह ( 146 करोड़ )

युवराज सिंह दुनिया मै अपनी विष्फोटक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं!! भारत के एकमात्र बल्लेबाज़ जिन्होंने 6 बॉल पर 6 छक्के मरने का रिकॉर्ड बनाया है!

Source

सुरेश  रैना ( 150 करोड़ )

सुरेश रैना एक भरोसेमंद और विष्फोटक बल्लेबाज़ हैं!! आईपीएल म सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इन्हे के नाम हैं!

Source

युसूफ पठान ( 169 करोड़ )

युसूफ पठान अपने आक्रामक अंदाज़ के साथ साथ  स्पिन बोलिंग के लिए भी जिसने जातें हैं!

Source

वीरेंदर  सेहवाग ( 255 करोड़ )

वीरू भारतीय क्रिकेट के काफी जाने माने नाम हैं अपने आक्रामक अंदाज़ से बोलरों के छक्के छुड़ाने वाले वीरू पैसे कमाने मै भी किसी से पीछे नहीं हैं!

Source

विराट कोहली ( 390 करोड़ )

वर्तमान टीम के कप्तान विराट कोहली अपने धाकड़ खेल वह कप्तानी के लिए जाने जाते हैं!  अपने खेल के अलावा विराट अपने प्रेमिका अनुष्का शर्मा के साथ भी सुर्ख़ियों मै बने रहते हैं!

Source

महेंद्र सिंह धोनी ( 734 करोड़ )

२. माही दुनिया के बेस्ट फिनिशर्स मै से एक हैं! एक रेसिंग टीम के मालिक धोनी भारत को अपनी कप्तानी में २ वर्ल्ड कप और एक चैंपियंस ट्रॉफी जीतवा चुके हैं!

Source

सचिन तेंदुलकर  ( 1066 करोड़ )

१. सचिन..जिनका पहला नाम है काफी हैं! क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन सबसे कम उम्र में भारत रत्न जीतने वाले पहले नागरिक हैं!

Source

हाल ही में प्यूमा के साथ 110 करोड़ की डील साइन करके विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर बहुत सुर्खिया बटोरी थी !
ब्रांड इंडोर्समेंट के अलावा इन खिलाड़ियों के अपने बिज़नेस वेंचर्स भी है ! सचिन से लेकर विराट कोहली तक सभी ने फील्ड में परफॉरमेंस के साथ पैसो में भी बहुत तरक्की की है!

Comments

comments