800 रूपए कमाने वाली नीता अंबानी से इस शर्त में शादी की मुकेश अंबानी ने

देश के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबानी की वाइफ नीता अंबानी शादी के बाद भी टीचर की नौकरी करती थी। आज नीता अंबानी के बर्थडे पर हम आपको नीता अंबानी की लाइफ से जुड़ी बातें बता रहे हैं। वह देश की सबसे अमीर परिवार की बहू बनने के बाद भी एक स्कूल में जॉब करती थीं।

source

आपको नीता अंबानी और उनके परिवार से जुड़ी कुछ खास बातें बता रहा है। आज इस कड़ी हम आपको नीता अंबानी से जुड़े उस वाकये के बारे में बता रहे हैं, जब वे देश की सबसे अमीर परिवार की बहू बनने के बाद भी एक स्कूल में जॉब करती थीं।

★नीता को था बच्चों को पढ़ाने का शौक

source

शादी के पहले से ही नीता अंबानी को बच्चों को पढ़ाने का शौक था। जब मुकेश अंबानी की शादी नीता से हुई तब उन्होंने शादी के बाद भी बच्चों को पढ़ाने की मांग मुकेश अंबानी से सामने रखी।

source

इस बात पर मुकेश राजी हो गए और उन्हें पढ़ाने की परमिशन दी। एक इंटरव्यू में नीता ने बताया कि शादी के बाद भी वे एक प्राइवेट स्कूल में बच्चों को पढ़ाती थीं।

★स्कूल के लोगों को नहीं पता था नीता के बारे में

source

नीता ने इंटरव्यू में स्कूल के बारे में तो नहीं बताया, लेकिन उन्होंने बताया कि जिस स्कूल में वे पढ़ाती थीं उस स्कूल के प्रिंसिपल तक को नहीं पता था कि वे मुकेश अंबानी की वाइफ हैं।

source

नीता बताती हैं कि 1987 वर्ल्ड कप की दो टिकट उनके प्रिंसिपल ने लाकर दी और स्कूल के टीचर्स से कहा कि कोई भी दो टीचर्स इस मैच को देखने जा सकते हैं, लेकिन इन टिकट को नीता ने लेने से इनकार कर दिया।

source

इस वर्ल्ड कप का स्पाॅन्सर रिलायंस ग्रुप था। जब स्कूल के प्रिंसिपल ने नीता को प्रेसिडेंट बॉक्स में वीआईपी के साथ देखा तो वे हैरान हो गए और उन्होंने नीता से पूछा कि तुम यहां क्या कर रही हो। तब उन्हें पता लगा कि नीता देश के सबसे अमीर फैमिली की बहू है और उनके स्कूल में पढ़ाती है।

Comments

comments