ट्रैफिक सिग्नल पे किया प्रोपोज़, जानिये मुकेश और नीता अम्बानी की यह दिलचस्प और अनसुनी प्रेम कहानी

आज मुकेश अम्बानी और नीता अम्बानी को कौन नहीं जानता. मुकेश अम्बानी इस देश के सबसे अमीर और जाने मने बिजनेसमैन में से एक है. वह रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन है. और अगर नीता अम्बानी की बात की जाए वह भी किसी से कुछ कम नहीं है. अगर मुकेश अम्बानी सबसे सक्सेस्फुल बिजनेसमैन है वही दूसरी तरफ नीता अम्बानी भी काफी सक्सेसफुल बिज़नेस वुमन है .

source

वह इस साल की आईपीएल विनर टीम मुंबई टीम की ओनर भी है. इसके साथ साथ वह आये दिन चैरिटी करती रहती है. मुकेश और नीता के बारे में जानकार कोई भी कहेगा की ऐसा लगता है मानो ये दोनों एक दुसरे के लिए ही बने हो.

source

सही कहा है  किसी ने जोड़ियां ऊपर वाला बनता है. नीता और मुकेश के केस में यह सही लगता है. बहुत कम लोग उनकी प्रेम कहानी के बारे में जानते है. इसलिए आज हम आपको इनके बारे में बताएँगे.

मुकेश ने नीता को पहली बार एक डांस शो के दौरान देखा था. नीता को देखते ही मुकेश को उनसे प्यार हो गया. उन्होंने नीता से बात करने के लिए जब पहली बार फ़ोन किया, तो नीता ने गुस्से में उनका फ़ोन काट दिया था.

source

 मुकेश अंबानी ने उन्हें दोबारा फ़ोन किया और जब उन्होंने बोला कि वो मुकेश अंबानी बोल रहें हैं, तब नीता ने सोचा की कोई मनचला उनको परेशान कर रहा है. नीता ने ज़वाब में कहा कि अगर वो मुकेश अंबानी हैं, तो वो एलिज़ाबेथ टेलर हैं। इतना बोल कर नीता ने फ़ोन काट दिया था.

source

तीसरी बार फ़ोन नीता अम्बानी के पापा ने उठाया. बादमे उनके पापा ने नीता को बताया की सही में मुकेश अम्बानी ही उनको फ़ोन कर रहे थे. धीरे धीरे ऐसे उनकी बात शुरू हो गई और बाद में वह एक दुसरे को डेट करने लगे

मुकेश का नीता को प्रोपोज़ करने का तरीका भी बहुत अलग था. जब मुकेश और नीता एक-दूसरे से मिलने लगे थे उस समय भी नीता इस संबंध के बारे में काफी उलझन में थीं, क्योंकि वह अपनी औपचारिक शिक्षा पूरी करना चाहती ही और इस विचार को कुछ समय देना चाहती थी।

source

एक दिन जब मुकेश और नीता पोद्दार रोड से गाड़ी चला रहे थे, मुकेश ने अपनी गाड़ी लाल ट्रैफिक सिग्नल में बंद कर दी, और नीता से पूछा कि क्या वह उससे शादी करेगा। हालांकि, उन्होंने गाड़ी शुरू नहीं की, भले ही सिग्नल ग्रीन हो गया था. निता ने मुकेश का सवाल का जवाब दिए बिना उन्हें कार शुरू करने का आग्रह किया, क्योंकि इससे ट्रैफिक जाम हो सकता है।

लेकिन मुकेश ज़िद पे अड़ गए की उन्हें उसी समय जवाब चाहिए. ऐसे में जल्दबाजी में नीता ने उनको हाँ करदी और बाकी कहानी तोह हमे पता ही आगे क्या हुआ. उसके बाद उनकी शादी हो गयी और दोनों आज भी एक साथ है और काफी खुश है

Comments

comments