मुकेश अंबानी के घर का नौकर बनने के लिए एक आदमी में होनी चाहिए ये योग्यताएं

आज अगर  भारत के मशहूर बिज़नेस मैन्स के बारे में बात होती है तो उसमे मुकेश अम्बानी का नाम ज़रूर आता है. मुकेश अम्बानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन है. वह भारत के सबसे अमीर और मशहूर बिज़नेस मन है. वह अपनी लाइफस्टाइल के बारे में भी बहुत जाने जाता है.

source

उनका घर Antilia जो की मुंबई में है वह भारत का सबसे महंगा घर है. दुनिया भर की सारी सुविधाएं जैसे की स्विमिंग पूल और gym इस घर में है. इतने बड़े घर में काम भी बहुत होते है. anitlia के लिए मुकेश अम्बानी ने 600 से अधिक नौकर रखे हुए है.

source

वह अपने नौकरो को नौकर की तरह नहीं बल्कि परिवार के सदस्य की तरह ट्रीट करते है.  मुकेश अम्बानी किसी को भी अपने घर के लिए नहीं रख  लेते. अब इतने बड़े और महंगे घर के लिए अगर नौकर रखे जाएंगे तो वो भी तो बहुत सोच समझ कर रखे जाएंगे.

source

आपको बता दे की मुकेश अम्बानी के किचन का खाने का सामान से लेकर शेफ तक ओबेरॉय होटल से मंगवाए जाते है. उनके यहाँ जो शेफ रखे जाते है उन्हें विश्व का हर तरीके का खाना बनाना आता है. मुकेश अम्बानी के परिवार को वैसे भारतीय भोजन  ज़्यादा पसंद है. पर उनके यहाँ मिलता हर तरीके का खाना है.

source

जैसे की एक कंपनी और आर्गेनाईजेशन में employees को रखा जाता है उसी तरीके से इस घर के लिए भी काम करने वालो को रखा जाता है. जब भी मुकेश अम्बानी को अपने घर के लिए नौकर की ज़रूरत महसूस होती है तोह वो उस पोस्ट के लिए अखबार में वाकाणी निकलवाते है. पहले जो जो लोग अप्लाई करते है उनकी ली जाती है कड़ी परीक्षा.

source

एक लिखित परीक्षा के रूप में लोगो को टेस्ट किया जाता है. जो इस लिखित परीक्षा को पास नहीं कर पाते उन्हें सीधे रिजेक्ट कर दिया जाता है. उसके बाद होता है सिलेक्शन. सिलेक्शन के प्रोसेस के दौरान अगर कोई इंसान अनफिट लगता है उसे भी हटा दिया जाता है.

Comments

comments