एक्टर के साथ साथ बिजनेसमैन भी है मिथुन दा, कमाई जानकार चौंक जायेंगे आप!

source

बॉलीवुड के डिस्को डांसर को तो आप बखूबी जानते होंगे! मिथुन जैसा सुपरस्टार शायद ही कोई इंडस्ट्री में दुबारा आएगा! फिल्म “डिस्को डांसर”  1982 में रिलीज़ हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर जैसे धमाल ही मचा दिया था! इस फिल्म का गाना “I am a disco dancer” काफी पॉपुलर हुआ था! मिथुन ने एक एक्टर के साथ साथ डांसर के रूप में भी अपनी अलग पहचान बनाई थी!

“मृगया” से किया था डेब्यू

source

मिथुन ने 1976 में आई फिल्म “मृगया” से बॉलीवुड में डेब्यू किया था! अपनी पहली ही फिल्म में उन्हें बेस्ट एक्टर के लिए नेशनल फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया! उन्होंने लगभग 350 फिल्मो में काम किया! यकीन माने एक दशक तक तो मिथुन ने किसी को भी अपने आस पास टिकने नहीं दिया! वो अपनी पहली ही फिल्म से लोगो के दिलो में छा गए थे!

लगातार 33 फिल्मे हुई फ्लॉप

source

हिंदी फिल्मो के अलावा उन्होंने बंगाली और उड़िया भाषा की फिल्मे भी की! लेकिन ऐसा नहीं है की उन्होंने अपनी ज़िन्दगी में कोई मश्किल समय नहीं देखा! 1993 से लेकर 1998 तक का ये दौर उनका सबसे मुश्किल दौर रहा था! इस दौरान उनकी लगातार 33 फिल्मे फ्लॉप हुई थी! हालांकि इतनी फ्लॉप फिल्मो के बाद भी उनका स्टारडम इस कदर था की डायरेक्टर्स फिर भी उन्हें अपनी फिल्मो में साइन करते थे! इस मुश्किल दौर में भी उन्होंने लगभग 12 फिल्मे साइन की थी!

एक्टर के साथ बिजनेसमैन भी है मिथुन दा

source

मिथुन दा ने फिल्मो से  नाम के साथ साथ शोहरत भी कमाई! एक समय था की जब वह हेलेन के अस्सिटेंट थे! उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान बताया की कभी उन्हें ये भी नहीं पता रहता था की दूसरे टाइम का खाना मिल पायेगा या नहीं! यूं तो वह अपने ज़माने के एक बेहतरीन एक्टर है लेकिन साथ ही साथ वो एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन भी है!

होटल्स का है बिज़नेस

source

आपको बता दे की मिथुन दा मोनार्क ग्रुप ग्रुप के मालिक है और वह लक्ज़री होटल्स का बिज़नेस करते है! ऊटी और मसूरी समेत उनके कई खूबसूरत जगहों पर होटल है! होटल्स के अलावा उन्होंने अपना एक प्रोडक्शन हाउस भी खोला है!

गिनीज बुक में भी है नाम दर्ज़

source

अगर फिल्मो को अलग कर दे तो भी मिथुन हर साल लगभग 240 करोड़ रुपए की कमाई कर लेते है! इसके अलावा उनका नाम गिनीज बुक और लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में भी दर्ज़ है! एक्टर और बिजनेसमैन होने के साथ साथ वो एक सोशल वर्कर भी है! वो गरीबो और असहाय लोगो की मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते है!

Comments

comments