पहचानिये इस छोटी बच्ची को, आज पूरे देश का नाम रोशन कर रही है यह लड़की

अगर इरादे मजबूत हो, इंसान में टैलेंट हो और कुछ कर दिखाने की इच्छा और लगन हो तो इंसान कुछ भी कर दिखा सकता है. भारत में जहाँ क्रिकेट को केवल लड़को का खेल माना जाता है उस देश में हमारे यहाँ इस साल इंडियन वीमेन क्रिकेट टीम ने सबका ध्यान अपनी और आकर्षित कर ही लिया. आज हम आपको बिना कुछ आगे पहले एक तस्वीर दिखाएंगे और आपको उस तस्वीर को देखकर बताना है की क्या आप जानते है इस बच्ची हो. तो लीजिये यह है छोटी सी बच्ची.

Twitter

यह छोटी सी बच्ची दक्षिण भारत की परम्परागत कपड़ो नज़र आ रही है. इतनी प्यारी सी बच्ची की तस्वीर को जो कोई एक बार देखेगा उसकी नजरे वही पर ठहर जाएगी.

ध्यान से देखिये इस बच्ची को और पहचाने की कोशिश करे की कौन है यह. आपकी मदद के लिए हम देते है की यह स्पोर्ट्स से जुडी हुई है. अभी भी नहीं पहचान पाए.

source

आइये फिर हम बताते है. यह दक्षिण भारत के परिधान में बच्ची और कोई नहीं बल्कि इंडियन वीमेन टीम की कप्तान मिथाली राज है जिन्होंने हाल ही में वर्ल्ड कप में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया था .

हाल ही में मिताली ने ट्विटर पर खुद अपनी बचपन की यह तस्वीर अपने फोल्लोवेर्स के साथ शेयर करि जिसमे वो परम्परागत तमिल वस्त्रो वाली तस्वीर में दिखाई दे रही है, मितालीएक तमिल परिवार से है.

source

कम लोगो को पता है की मिताली को भरतनाट्यम आता है और उन्हें डांस का बहुत शौक है. बचपन से वो एक शास्त्रीय संगीत की नर्तिका बनना चाहती थी लेकिन वक्त बदलते किसे पता लगता है?

source

उन्हें भी क्या पता था की वह एक दिन क्रिकेट की दुनिया में ऐसे धूम मचा देंगी. उन्होंने सिर्फ 17 साल की उम्र में इंडियन क्रिकेट टीम में एंट्री कर ली और उसके बाद से तो हम जानते ही है वह आज तक अपने बढ़िया प्रदर्शन और कॅप्टेन्सी से भारत को बहुत मैचेस जीता चुकी है .

Comments

comments