हमारे दिमाग में पाकिस्तान के लिए है ये 8 गलत फेहमिया, असल का पाकिस्तान है आपकी सोच से बिलकुल अलग

पाकिस्तान की इमेज हम सब के बीच में काफी ख़राब है. किसी से भी आप पूछ लो क्या वह पाकिस्तान जाना चाहेगा वह छूटते ही मन कर देगा. पाकिस्तान को आतंकवादियों का गढ़ कहा जाता है. यहाँ की सरकार भी इनको प्रोत्साहित करती है.हम ये भी सचेत है की शायद वह की औरतो को सांस लेने की भी इजाज़त नहीं ही. कैसे जे रही होंगी वो वह. पर क्या आप जानते है की आपकी सोच से काफी अलग है पाकिस्तान. आइये बताते हैं हम आपको कैसे.

1 . वहां सारी औरते पहनती है बुर्का

source

ये तो सच है की मुस्लिम लोगो में औरतो को बुर्का पहनना ज़रूरी होता है. अपर ऐसा नहीं है की पाकिस्तान में आपको हर औरत बुर्क़े में ही मिलेंगे. कुछ औरते आपको दुसरे परिधान जैसे की सुई में भी दिख जाएंगे.

2. पाकिस्तान में आदमी ट्रेडिशनल कपड़ो में ही मिलेंगे

जैसा की हमने ऊपर कहा की सारी औरते आपको बुर्क़े में नहीं मिलेंगे इसी तरह से सारे आदमी आपको केवल ट्रेडिशनल कपडे और पकड़ी में ही नहीं मिलेंगे. कई ऐसे आदमी है जो आपको सिंपल जीन्स टीशर्ट में दिखेंगे.

3. पाकिस्तानी अशिक्षित होते है

source

हम लोग सोचते है की ज़्यादातर पाकिस्तानी बिना लपडहे लिखे होते है. मगर आपको बता दे की आंकड़े कुछ और बात urcही कहते है. साल 2016 में पाकिस्तान की साक्षरता दर 65 प्रतिशत थी.

4. सारे पाकिस्तानी आतंकवादी होते है

source

पाकिस्तानी के नाम से ही हमारे दिमाग में एक आतंकवादी आ जाता है को की बन्दूक लेके खड़ा है. पर आपको बता दे की सारे पाकिस्तानी आतंकवादी नहीं होते. कुछ हम जैसे साधारण लोग भी होते है जो शानि से अपनी ज़िन्दगी जीना चाहते है.

5. पाकिस्तान एक अविकसित देश है

source

पश्चिमी मीडिया पाकिस्तान को बहुत अविकसित देश दिखाता है, लेकिन यह सही नहीं है. पाकिस्तान के कुछ शहर हैं, जो की अच्छे बुनियादी ढांचे के साथ अच्छी तरह से विकसित है. यह भी सच है कि इस क्षेत्र में देश को बहुत कुछ करना अभी बाकी चाहिए.

6. पाकिस्तानी पार्टी नहीं करते

source

वैसे ये सोचना तो बेवकूफी होगी. पाकिस्तानी भी हमारी तरह इंसान है उन्हें यह भी पता है कि कैसे आनंद लेना है. वह हम सबकी तरह ही पार्टी करके एन्जॉय करते है.

7. पाकिस्तानी अरेबिक बोलते है

source

आपको बता दे की पाकिस्तानी अरेबिक नहीं बल्कि उर्दू बोलते है.

8. पाकिस्तानियो को अंग्रेजी नहो आती

 

source

जब भी पाकिस्तान और भारत का मैच होता है तो पूरा इंटरनेट इस जोके से भर जाता है की पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को इंग्लिश नहीं आती इसलिए वह हर मैच हार जाते है. इस जोक के कारण हम लोग यही मानने लगे है की पकिस्तानयो को अंग्रेजी नहीं आती. पर ऐसा नहीं है. आपको बता देखी पाकिस्तान की 49 प्रतिशत जनता इंग्लिश बोल सकती है.

Comments

comments