महाभारत में द्रौपदी का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री को करना पड़ रहा है अब यह काम

महाभारत 90 के दशक का बहुत मशहूर और यादगार शो है. अगर आपने  बी आर चोपड़ा का शो महाभारत देखा होगा तो आपको आज भी उसका हर किरदार अच्छीे से याद होगा. वैसे तो उसका हर किरदार ही बहुत ख़ास था पर एक किरदार जिसने लोगो को बहुत प्रशंसा बटोरी थी वह था द्रौपदी का किरदार.

source

द्रौपदी का रोल निभाने वाली अभिनेत्री का नाम रूपा गांगुली है. रूपा भारतीय टेलीविजन के सबसे पॉपपुलर चेहरों में से एक है. उन्होंने मृणाल सेन, अपर्णा सेन कर गौतम गोडसे जैसे डायरेक्टर्स के साथ काम किया है.

source

रूपा गांगुली ने द्रौपदी के रोल से पहले कई बंगाली फिल्मों में भी अभिनय किया था पर उन्हें ख़ास सफलता नहीं मिली. उन्होंने बंगाली शोज जैसे की स्त्रीपत्र और मुक्तबन्ध में भी काम किया. इन सब के बावजूद उनको जो सफलता महाभारत में मिली वो किसी और में नहीं मिली.

source

लोगो ने उनके द्रौपदी के किरदार को बहुत पसंद किया. पर बहुत कम लोग जानते है की महाभारत में काम करने के बाद रूपा डिप्रेशन में आ गयी थी. उनको लोग दुसरे रोल में देखने को तैयार नहीं थे जिसके कारण उनको काम मिलना बंद हो गया था.

एक इंटरव्यू में रूपा ने कहा, ” मैंने बहुत से रोल किये है पर लोग मुझे द्रौपदी के रोल से ही जानते हैं, उससे पहले भी मेने यादगार रोल किया है बंगाली फिल्मो में पर तब मुझे इतनी पॉपुलरटी नहीं मिली थी. ”

source

रूपा ने कहा, “मेरी जिन्दगी की सबसे बड़ी गलती थी की मेने द्रौपदी का रोल किया क्योकि इस रोल के बाद मुझे अनेक अज्ञात कॉल आने लगे और मुझे पैसों का लालच दे अपने घर बुलातें थे कुछ लोगो ने तो हद ही पार कर दी मुझे ‘One Night Stand’ के लिए भी बुलाने लगे. में ऐसे कॉल से तंग आ चुकी थी और कुछ परिवारिक प्रॉब्लम के कारण मेने फिल्मो की दुनियां से कदम पीछे हटा लिए. अपना घर सबको प्यारा होता है पर उसी घर में जब कोई अपना नहीं रहता है तो वो घर छोड़ देना ही सही होता है.”

source

गांगुली इन सब के बाद एंटरटेनमेंट जगत से दूर हो गयी. उन्होंने इसके बाद अपना अपना हाथ राजनीति में अपनाने का निर्णय लिया. वह भारतीय जनता पार्टी से जुड़ गयी. भाजपा के साथ वो देश की राजनीति में अपना अहम नाम बनाना चाहती है.

 

Comments

comments