तेंदुए ने किया मशहूर टीवी शो के सेट पर हमला, दर्दनाक हादसे में बच्ची की मौत

ये घटना मुंबई में हुई है जिसमे सूरज बड़जात्या के पॉपुलर शो ‘एक श्रंगार स्वाभिमान’ के सेट पर दर्दनाक हादसे में एक तेंदुआ ने 2 साल की बच्ची पर हालमा कर दिया और मौके पर ही बच्ची की मौत हो गयी। ये शो कलर्स टेलीविज़न पर प्रसारित होता है। आपको बता दें ये पहली घटना नहीं है जब फिल्म सिटी में कोई तेंदुआ घुस आया हो, पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी है।

दरअसल फिल्म सिटी मुंबई शहर के कुछ दूरी पर है और इसके आस पास का इलाका जंगल का है जिसमे काफी संक्या में तेंदुए रहते है और अक्सर खाने की तलाश उन्हें फिल्म सिटी तक खींच लाती है। फिल्म सिटी पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है इसलिए लोग अपने पसंदीदा सितारों से मिलने की चाहत में फिल्म सिटी में घूमने आ जाते है।

इन्ही की तरह एक परिवार भी फिल्म सिटी में शूटिंग देख रहा था। शो ‘एक श्रंगार स्वाभिमान’ के सेट के पास मौजूद इस परिवार में एक 2 साल की बच्ची भी थी। अचानक एक तेंदुए ने खतरे से अनजान इस बच्ची पर हमला किया और जब तक कोई समझ पता तब तक तेंदुआ बच्ची को गर्दन से पकड़ कर ले गया। लोगों के शोर और पीछा करने पर तेंदुए ने बाद में बच्ची को छोड़ दिया पर तब तक बच्ची बुरी तरह घायल हो चुकी थी और अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

एक श्रृंगार स्वाभिमान’ के कुणाल यानी साहिल उप्पल ने बताया की हादसे के वक्त बच्ची के माँ ने उनके सेट पर आकर मदद के लिए कहा और हम सब तुरंत प्रोडक्शन की टीम के साथ वहां पर पहुंचे पर तब तक काफी देर हो चुकी थी। इस घटना से शो के सदस्य भी काफी दुखी है और ये उनके लिए एक सदमें की तरह है। कई बार वन विभाग को इस तरह की घटनाओं की आशंका के चलते सूचित किया गया था, अगर पहले इस पर कुछ कार्यवाही की गयी होती तो शायद वो मासूम बच्ची शायद जिन्दा होती।

Comments

comments