पैर के अंगूठे की पास वाली ऊँगली बताती है शादी के बाद पति पत्नी में से किसकी चलेगी, जानिए

source

माना जाता है की हर किसी व्यक्ति की आदते या उसके स्वाभाव की जानकारी उसके शरीर के अंगो को देखकर पता की जा सकती है! हस्त रेखा, या मस्तिष्क रेखा के बारे में तो आपके सुना को होगा लेकिन इसके अलावा एक व्यक्ति की पहचान उसके पैरो की शेप देखकर भी की जा सकती है! ज्योतिष विज्ञानं के अनुसार शरीर के अंगो की बनावट से किसी के व्यक्तित्व का रहस्य पता चल जाता है! साथ ही इनके भविष्य की जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है!

source

किसी भी पुरुष या स्त्री के पैरो की बनावट को देखकर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है की उसका व्यवहार, आचार-विचार और कार्यक्षेत्र कैसा है! इसके अलावा अगर आप किसी पति पत्नी के पैर देखते है तो आप ये जान सकते है की दोनों में से किसकी चलती है और उनके बीच का रिश्ता कैसा है और कैसा रहने वाला है!

source

शादी या कहे पति पत्नी का रिश्ता एक अनमोल बंधन होता है! दो अलग लोगो को उनके परिवार और समाज द्वारा एक दूसरे के साथ पूरा जीवन बिताने के लिए एक सूत्र में बांधा जाता है! पारिवारिक जीवन का महत्व सबसे ज्यादा मन जाता है! कहा जाता है की जीवन में हर रिश्ता एक समय के बाद आपका साथ छोड़ देता है लेकिन पति पत्नी जब तक जीवित है तब तक एक दूसरे का साथ निभाते है! इस गृहस्थ जीवन का अंत किसी एक की मृत्यु के बाद ही होता है इसलिए इन्हे जीवन साथी कहा जाता है! वैसे तो ये अलग अलग परिस्थितियों पर भी निर्भर करता है लेकिन आज हम आपको पैरो की शेप के अनुसार ये बताएंगे की वैवाहिक जीवन कैसा चलेगा और कोण इस रिश्ते में भरी रहेगा!

source

अगर आप लोगो के पैरो को देखेंगे तो आप देखेंगे की लोगो के पैरो की बनावट अलग अलग होती है! जिन लोगो के पैरो में अंगूठे के पास वाली ऊँगली अंगूठे से बड़ी होती है और बाकि उंगलिया छोटी होती है, ऐसे लोगो को हर काम को अलग तरिके से करना पसंद होता है ! साथ ही साथ वह दूसरो पर हावी होने का प्रयास भी करते है! ये व्यक्ति अधिकार जताने वाला होता है! ऐसे लोग ये चाहते है की हर जगह उन्हें सम्मान मिले और हर कोई उनकी बात को माने! अगर कोई इनकी इच्छा के अनुसार काम नहीं करता है तो इन्हे गुस्सा आ जाता है! इसीलिए पति या पत्नी में से किसी एक की पैरो की ऊँगली छोटी रहे तो बेहतर है वरना अगर दोनों में ये समान होगी तो फिर निश्चित है की दोनों अपने एहम की वजह से झगड़ते रहेंगे और दोनों में विवाद होते रहेंगे!

Comments

comments