800 करोड़ की कीमत वाला करीना और सैफ का पटौदी महल दिखता है इतना आलिशान, देखिये तसवीरें

हाल हे में करीना कपूर खान ने अपना 37थ जन्मदिन मनाया था. करीना कपूर जिन्होंने फिल्म रेफुगीस से बॉलीवुड में एंट्री की थी सैफ अली खान से शादी करके पटौदी खानदान की बहु बन गयी. करीना बॉलीवुड की सबसे ग्लैमरस एक्ट्रेसेस में से एक है दूसरी तरफ उनके पति सैफ अली खान को लोग छोटे नवाब के नाम से जानते है.

source

सैफ और करीना को फिल्म टशन की शूटिंग के समय पे एक दुसरे से प्यार हो गया और दोनों ने साल 2002 में एक दुसरे से शादी कर ली. करीना को पटौदी पैलेस में समय बिताना बहुत पसंद है. आइये बताते है हम आपको पटौदी महल के बारे में.

source

पटौदी महल हरयाणा में स्तिथ है और इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये है. सैफ अली खान के पुरखे सलामत खान सन 1408 में अफ़ग़ानिस्तान से भारत आये थे. अल्फ खान को तोहफे के रूप में जो ज़मीन मिली थी उसपे पटौदी महल की स्थापना की गयी थी.

source

सैफ अली खान के पिता की मृत्यु के बाद सैफ को 10वे नवाब के तौर पे चुना गया.  कुछ दिन सैफ की माँ शर्मीला टैगोर ने सब कुछ संभाला था. पर थोड़े दिन बाद सैफ को सब कुछ सौंप दिया गया. अब सैफ और करीना इस पटौदी महल को संभालते है.

source

पटौदी महल गुरुग्राम से 26 किलोमीटर दूर स्तिथ है. इस महल की कीमत 800 करोड़ रुपये है. सैफ और करीना अपना ज़्यादातर समय इसी पैलेस में बिताना पसंद करते है. हाल ही में करीना ने भी अपना 37थ जन्मदिन भी पटौदी महल में मनाया था.

source

इस आलिशान महल में 150 से ज़्यादा रूम है और इस महल की देख रेख करने के लिए 100 नौकर रखे हुए है. पटौदी महल में एक ख़ास रूम है रूम नंबर 8 जो की स्पेशल सैफ और करीना के लिए उनकी शादी के बाद बनाया गया था.

यह देखिये पटौदी महल की कुछ और तसवीरें

source

यहाँ बैठ कर पूरा पटौदी परिवार खाना खाते है

source

यह है वहाँ का बैडरूम

source

source

बहुत कम लोग जानते है की शाहरुख़ खान और प्रेत्य ज़िंटा की फिल्म वीर ज़ारा की शूटिंग भी इसी पैलेस में हुई थी. हाल ही में इस प्लेस को रेनोवेट किया गया था जिसकी तसवीरें ट्विटर में सैफ ने डाली थी|

Comments

comments